Friday, April 26, 2024
Advertisement

धार्मिक प्रतीकों वाले शॉल पहनने को लेकर हुए विवाद के बाद सिद्धू ने मांगी माफी

धार्मिक प्रतीकों वाला शॉल ओढ़कर कथित तौर पर सिख समुदाय की भावनाएं आहत करने वाले कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने अपने इस व्यवहार के लिए बुधवार को माफी मांग ली।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 30, 2020 14:44 IST
NS Sidhu- India TV Hindi
Image Source : PTI NS Sidhu

चंडीगढ़। धार्मिक प्रतीकों वाला शॉल ओढ़कर कथित तौर पर सिख समुदाय की भावनाएं आहत करने वाले कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने अपने इस व्यवहार के लिए बुधवार को माफी मांग ली। अकाल तख्त जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने सिद्धू के इस आचरण को लेकर पैदा हुए विवाद के बाद मंगलवार को उन्हें माफी मांगने की सलाह दी थी। सिद्धू ने कहा कि अनजाने में सिखों की भावनाओं को आहत करने के लिए वह माफी मांगते हैं। 

सिद्धू ने ट्वीट किया, ‘‘श्री अकाल तख्त साहिब सर्वोच्च है। अनजाने में मैंने यदि एक भी सिख की भावना को आहत किया है तो मैं उसके लिए क्षमा मांगता हूं। लाखों लोग अपनी पगड़ी या कपड़ों पर सिख धर्म के प्रतीकों का इस्तेमाल करते हैं। यहां तक कि गर्व से टैटू भी बनवाते हैं। एक आदर्श सिख के नाते मैंने भी बिना किसी गलत नीयत के अनजाने में शॉल ओढ़ी।’’ 

सिखों की सर्वोच्च धार्मिक संस्था के जत्थेदार ज्ञानी ने सिद्धू के आचरण को ‘बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण’ करार दिया था। उन्होंने कहा था कि सिद्धू को तत्काल माफी मांगनी चाहिए। अमृतसर पूर्व से विधायक सिद्धू ने कथित तौर पर एक शॉल पहनी थी जिसमें धार्मिक प्रतीकों की कढ़ाई की गई थी। कुछ दिन पहले उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल ‘जीतेगा पंजाब’ पर एक वीडियो डाला था जिसमें वह जालंधर के एक गांव में कुछ किसानों के साथ बैठक में वह शॉल ओढ़े नजर आ रहे हैं। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement