1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. परिवहन मंत्री नितिन गडकरी का बयान, देश में 30% ड्राइविंग लाइसेंस फर्जी

परिवहन मंत्री नितिन गडकरी का बयान, देश में 30% ड्राइविंग लाइसेंस फर्जी

परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने राज्यसभा में बयान दिया है कि देश में 30 प्रतिशत ड्राइविंग लाइसेंस फर्जी हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 08, 2019 12:59 IST
Nitin Gadkari says that 30 percent licence are fake in country- India TV Hindi News
Image Source : RAJYA SABHA Nitin Gadkari says that 30 percent licence are fake in country

नई दिल्ली। परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने राज्यसभा में बयान दिया है कि देश में 30 प्रतिशत ड्राइविंग लाइसेंस फर्जी हैं। समाजवादी पार्टी नेता रामगोपाल यादव ने नेशनल हाईवे पर बैटरी सड़क हादसों का मुद्दा उठाया जिस पर सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने यह बयान दिया। नितिन गडकरी ने कहा कि सरकार पिछले एक साल से संसद में मोटर व्हीकल अमेंडमेंट बिल लेकर आ रही है लेकिन वह पास नहीं हो रहा।

नितिन गडकरी ने सड़क हादसों के लिए वाहनों के टायरों की खराब क्वॉलिटी पर भी सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि देश में सड़क हादसे इसलिए भी ज्यादा होते हैं क्योंकि हमारे यहां टायर की क्वॉलिटी ठीक नहीं है। नितिन गडकरी ने कहा कि अमेरिका में टायर बनाने के लिए रबर के साथ सिलिकॉन का इस्तेमाल होता है और टायर में नाइट्रोजन गैस डाली जाती है, जबकि हमारे यहां रबर में सिलिकॉन नहीं मिलाया जाता।

गौरतलब है कि सोमवार को उत्तर प्रदेश में एक बड़ा सड़क हादसा हुआ है जिसमें 29 यात्रियों की मौत हो गई है। लखनऊ से दिल्ली आ रही उत्तर प्रदेश परिवहन के अवध डीपो की बस आगरा के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई। तेज रफ्तार बस जब पुल से गुजर रही थी तो अनियंत्रित होकर पुल से नीचे गिर गई। इस दुर्घटना में कई लोग घायल भी हुए हैं जिनका उपचार चल रहा है।

Latest India News

>independence-day-2022