1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. गडकरी के हाथ सौंप दो कोरोना के खिलाफ लड़ाई, सुब्रमण्यम स्वामी ने की वकालत

गडकरी के हाथ सौंप दो कोरोना के खिलाफ लड़ाई, सुब्रमण्यम स्वामी ने की वकालत

विषम हालातों में पीएम नरेंद्र मोदी को उनकी पार्टी के बड़े नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने विशेष सलाह दी है। स्वामी ने ट्वीट कर कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कोरोना के खिलाफ जंग की कमान नितिन गडकरी को सौंप देनी चाहिए।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 05, 2021 9:52 IST
Nitin Gadkari should be given command of war against coronavirus demands Subramanian Swamy गडकरी के - India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE) गडकरी के हाथ सौंप दो कोरोना के खिलाफ लड़ाई, सुब्रमण्यम स्वामी ने की वकालत

नई दिल्ली. देश में कोरोना की दूसरी लहर लगातार प्रचंड रफ्तार से संक्रमण फैला रही है। पिछले एक हफ्ते से देश में लगातार प्रतिदिन साढ़े तीन लाख से ज्यादा कोरोना मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे हालातों में कांग्रेस पार्टी और उनके नेता राहुल गांधी सहित तमाम विपक्षी दल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार पर सवाल उठा रहे हैं। ऐसे हालातों में पीएम नरेंद्र मोदी को उनकी पार्टी के बड़े नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने विशेष सलाह दी है। स्वामी ने ट्वीट कर कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कोरोना के खिलाफ जंग की कमान नितिन गडकरी को सौंप देनी चाहिए।

उन्होंने ट्वीट कर कहा, "भारत कोरोना महामारी के कहर से भी निपट लेगा, जैसे उसने इस्लामिक आक्रांताओं और ब्रिटिश साम्राज्यवादियों का सामना किया। अगर अब भी सावधानी नहीं बरती जाती है तो हमें आने वाले दिनों में एक और लहर का सामना करना पड़ सकता है, जो बच्चों को टारगेट कर सकती है। इसलिए मोदी को अब इस महामारी के खिलाफ चल रहे युद्ध की कमान नितिन गडकरी को सौंप देनी चाहिए। पीएमओ पर भरोसा करना बेकार है।"

एक ट्विटर यूजर ने जब सुब्रमण्यम स्वामी से सवाल किया कि क्या हेल्थ मिनिस्टर हर्षवर्धन को हटा देना चाहिए, जिसपर सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि नहीं, हर्षवर्धन को फ्री हेंथ (free hand) नहीं दिया गया है। लेकिन वो अपनी अधिकारियों के प्रति बहुत विनम्र हैं। गडकरी के साथ वो अच्छा काम करेंगे।

भारत सरकार के पास रणनीति का अभाव, अब संपूर्ण लॉकडाउन की जरूरत: राहुल

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने देश में कोरोना महामारी की गंभीर स्थिति को लेकर मंगलवार को एक बार फिर सरकार पर निशाना साधा और कहा कि सरकार के पास रणनीति का पूरी तरह अभाव है, ऐसे में अब संपूर्ण लॉकडाउन लगाने की जरूरत है। उन्होंने यह भी कहा कि लॉकडाउन लगाने के साथ ही कमजोर तबकों को सीधी आर्थिक मदद दी जाए।

कांग्रेस नेता ने ट्वीट किया, "कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए अब पूर्ण लॉकडाउन का ही विकल्प बचा है तथा इसके साथ ही कमजोर तबकों की सुरक्षा के लिए ‘न्याय’ (न्यूतम आय गारंटी) दिया जाए। भारत सरकार की निष्क्रियता से बहुत सारे निर्दोष लोगों की जान जा रही है।"

उन्होंने यह भी कहा, "मैं यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि सरकार के पास रणनीति का पूर्ण अभाव है इसलिए लॉकडाउन एकमात्र विकल्प बचा है। राहुल गांधी ने आरोप लगाया, ‘‘सरकार ने वायरस को इस स्तर पर पहुंचने में मदद की और अब इसको रोकने का कोई दूसरा उपाय नहीं है। भारत के खिलाफ अपराध किया गया है।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X