Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

दिल्ली एम्स में मरीजों को अब एक्सरे रिपोर्ट के लिए नहीं करना होगा इंतजार

दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में मरीजों को अब एक्सरे रिपोर्ट के लिए इंतजार नहीं करना होगा। ओपीडी और इंडोर मरीजों के लिए ये सुविधा होगी।

Anand Prakash Pandey Reported by: Anand Prakash Pandey @anandprakash7
Published on: September 30, 2021 18:46 IST
दिल्ली एम्स में मरीजों को अब एक्सरे रिपोर्ट के लिए नहीं करना होगा इंतजार- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO दिल्ली एम्स में मरीजों को अब एक्सरे रिपोर्ट के लिए नहीं करना होगा इंतजार

नई दिल्ली। दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में मरीजों को अब एक्सरे रिपोर्ट के लिए इंतजार नहीं करना होगा। ओपीडी और इंडोर मरीजों के लिए ये सुविधा होगी। एक्सरे के तुरंत बाद एक्सरे की हार्ड कॉपी मिल जाएगी। चौबीस घंटे के भीतर विशिष्ट स्वास्थ्य पहचानकर्ता प्रणाली (यूएचआईडी) पर रिपोर्ट दे दी जाएगी। बता दें कि, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख एल. मांडविया ने इस बारे में निर्देश दिया था।  

बीते दिनों केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख एल. मांडविया ने कहा था कि मरीजों को रिपोर्ट के लिए लंबे समय तक इंतजार ना कराया जाए। मांडविया के दखल के बाद जांच के लिए लैब का समय भी बढ़ाया गया है। पहले केवल सुबह 8 से 10 बजे तक ही सैंपल कलेक्शन होता था लेकिन अब सुबह 8 से दोपहर साढ़े 3 बजे तक होने लगा है। केवल 2 घंटे सैंपल कलेक्शन का समय होने और एक्सरे की रिपोर्ट मिलने में देरी होने से देश भर से मरीज और उनके परिजन परेशान होते थे, जिन्हें अब राहत मिलेगी। 

No waiting for plain X-rays OPD and indoor patients in Delhi AIIMS

Image Source : TWITTER
No waiting for plain X-rays OPD and indoor patients in Delhi AIIMS

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement