Friday, March 29, 2024
Advertisement

शिरडी में सिक्‍कों का झगड़ा सुलझा, आरबीआई ने 8 बैंकों को सिक्‍के लेने का दिया आदेश

शिरडी में करीब चार दिन से चल रहा सिक्कों का झगड़ा आखिरकार सुलझ गया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 20, 2019 9:57 IST
Shirdi Sai Baba- India TV Hindi
Shirdi Sai Baba

शिरडी में करीब चार दिन से चल रहा सिक्‍कों का झगड़ा आखिरकार सुलझ गया है। आरबीआई उन सभी 8 नेशनल बैंकों को निर्देश दिया है कि वे साईं मंदिर को मिलने वाले सिक्कों के चढ़ावे को एक बार फिर से जमा करना शुरू करें। बता दें कि साई मंं‍दिर में चढ़ने वाले सिक्‍कों की गिनती में मुश्किल के चलते बैंकों ने इतनी बड़ी संख्या में सिक्के लेने से इनकार कर दिया था। 

बुधवार को सांई ट्रस्‍ट और बैंकों के बीच हुई बैठक में ये फ़ैसला भी किया गया है कि बैकों में सिक्कों को रखने की जगह भी अब साई ट्रस्ट ही उपलब्ध करायेगा, साथ में सुरक्षा भी देगा। 

बता दें कि तिरुपती के बाद सबसे ज़्यादा चढावा शिरडी के साई मंदिर को ही मिलता है और इन चढ़ावों की सप्ताह में दो बार गिनती होती है। हर हफ्ते करीब 8 से 10 लाख रुपये के सिक्के दान में मिलते है जो महीने में 32 लाख और साल में करीब 4 करोड होते हैं। गिनती के बाद इन्हें बैंकों में जमा करा दिया जाता है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement