Saturday, April 20, 2024
Advertisement

गोलीबारी में मछुआरे की मौत, तटरक्षक बल ने दिया जांच का आदेश

ओडिशा में पारादीप तट के पास तटरक्षक कर्मियों द्वारा कथित रूप से की गई गोलीबारी में एक मछुआरे की मौत हो गई।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 13, 2019 9:58 IST
Coast Guard - India TV Hindi
Coast Guard 

ओडिशा में पारादीप तट के पास तटरक्षक कर्मियों द्वारा कथित रूप से की गई गोलीबारी में एक मछुआरे की मौत हो गई। अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि यह घटना शुक्रवार रात की है जब बालासोर जिले के सिमुलिया पुलिस थाना क्षेत्र के तहत आने वाले नारनपुर गांव का मायाधर मलिक गहिरमाथा के समीप एक नौका चला रहा था। तटरक्षक बल ने कहा कि उसने घटना की जांच के आदेश दिए हैं।

तटरक्षक बल ने एक बयान में कहा कि भारतीय तटरक्षक पोतों ने गहिरमाथा तट पर गश्ती के दौरान एक संदिग्ध नौका देखी। उन्हें देखने पर नौका में सवार व्यक्ति ने भागने की कोशिश लेकिन जब बल के कर्मियों ने नौका को रोकने की कोशिश की तो उसने बचकर भागने का प्रयास किया और आईसीजी के जहाज में टक्कर भी मारी। 

इसमें कहा गया है कि आईसीजी के जहाजों ने मछली पकड़ने वाली नौका को रोकने के लिए चेतावनी देते हुए हवा में गोलियां भी चलाई। संदिग्ध नौका पर चढ़ने के बाद तटरक्षक बल के कर्मियों ने पाया कि एक व्यक्ति घायल है। उसे तत्काल बंदरगाह पर लाया गया और पारादीप पोर्ट अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। 

तटरक्षक बल के डीआईजी, पारादीप, राजेश मकवाना ने कहा, ‘‘तटरक्षक बल के कर्मियों ने इस संदेह में गोली चलाई कि नौका में कुछ राष्ट्र विरोधी तत्व हो सकते हैं। नौका को किसी भी तरह से रोकना था।’’ 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement