1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. सीजफायर का लगातार उलंघन कर रहा है पाकिस्तान, एक भारती सैनिक शहीद

सीजफायर का लगातार उलंघन कर रहा है पाकिस्तान, एक भारती सैनिक शहीद

अधिकारियों ने बताया कि नौशेरा सेक्टर के लाम इलाके में सीमा पार से देर रात करीब एक बजे हुई गोलीबारी में एक हलवदार गंभीर रूप से घायल हो गया तथा बाद में उनकी मौत हो गई।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 21, 2020 12:49 IST
शहीद हवलदार पाटिल...- India TV Hindi
Image Source : INDIAN ARMY शहीद हवलदार पाटिल संग्राम शिवाजी

श्रीनगर। अपने आतंकियों को भारत भेजने के लिए पाकिस्तान लगातार गोलीबारी कर सीजफायर का उलंघन कर रहा है और पाकिस्तान की गोलीबारी की वजह से शुक्रवार रात को एक भारतीय सैनिक शहीद हो गया है। पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में नौशेरा सेक्टर से लगती सीमा पर सीजफायर का उलंघन किया है जिसमें भारतीय सैनिक को गोली लगी थी। हालांकि भारत ने भी पाकिस्तान की गोलीबारी का जवाब दिया था।

अधिकारियों ने बताया कि नौशेरा सेक्टर के लाम इलाके में सीमा पार से देर रात करीब एक बजे हुई गोलीबारी में हलवदार पाटिल संग्राम शिवाजी गंभीर रूप से घायल हो गया तथा बाद में वे वीरगति को प्राप्त हुए। उन्होंने बताया कि भारतीय सेना ने पाकिस्तान की ओर से की गई गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया और दोनों ओर से कुछ समय तक गोलीबारी होती रही। हवलदार पाटिल संग्राम शिवाजी महाराष्ट्र के कोल्हापुर के रहने वाले थे। 

पाकिस्तान ने पिछले हफ्ते भी उरी और गुरेज सेक्टर में सीजफायर का उलंघन किया था जिसमें 4 भारतीय सैनिक शहीद हो गए थे। दरअसल बर्फबारी से ठीक पहले पाकिस्तान का प्रयास रहता है कि वह अपने यहां तैयार आतंकवादियों को भारतीय सीमा में दाखिल करा सके और उनके जरिए भारत में आतंक फैलाने की कोशिश करे, अपने आतंकियों की भारत में घुसपैठ के लिए ही पाकिस्तान लगातार सीजफायर का उलंघन कर रहा है। लेकिन पाकिस्तान ने जब भी सीजफायर का उलंघन किया है तब तब उसे भारत की तरफ से करारा जवाब मिला है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment