Thursday, April 25, 2024
Advertisement

गर्भवती हथिनी की मौत के मामले में एक व्यक्ति गिरफ्तार, खिलाए थे अनानास में भरकर पटाखे

इस घटना की देशभर में व्यापक स्तर पर आलोचना की गई थी। वन विभाग के सूत्रों ने बताया था कि हथिनी की मौत की घटना के संबंध में तीन संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है और दो अन्य संदिग्धों की तलाश की जा रही है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 05, 2020 12:19 IST
One suspect arrested in Kerala pregnant elephant death case- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV One suspect arrested in Kerala pregnant elephant death case

नई दिल्ली: केरल में एक गर्भवती जंगली हथिनी की मौत के मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। राज्य वन विभाग ने ट्वीट किया, ‘‘केएफडी (केरल वन विभाग) ने हथिनी की मौत मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।’’ इस घटना की देशभर में व्यापक स्तर पर आलोचना की गई थी। वन विभाग के सूत्रों ने बताया था कि हथिनी की मौत की घटना के संबंध में तीन संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है और दो अन्य संदिग्धों की तलाश की जा रही है।

Related Stories

कथित तौर पर कुछ स्थानीय लोगों ने उसे पटाखों से भरा अनानास खिला दिया, जिसके बाद पटाखा उसकी मुंह में फट गया और उसकी दर्दनाक मौत हो गई। उत्तरी केरल के मलप्पुरम जिले में एक वन अधिकारी मोहन कृष्णन ने सोशल मीडिया पर भयानक मौत का किस्सा शेयर किया।

दरअसल एक जंगली हथिनी जो कि कुछ दिनों में मां बनने वाली थी वो भोजन की तलाश में सड़क पर आ गई। वहां उसे स्थानीय लोगों ने पटाखे से भरे अनानास दिए। उसके मुंह में इतना शक्तिशाली विस्फोट हुआ कि उसकी जीभ और मुंह बुरी तरह घायल हो गए। हथिनी दर्द और भूख से गांव में घूमती रही। चोट लगने के कारण वह कुछ भी नहीं खा पा रही थी।

इसके बाद हथिनी दर्द से परेशान होकर नदी में चली गई। वहां की तस्वीरें सामने आई हैं। हथिनी नदी में खड़ी होकर खुद को असहनीय दर्द से बचाने की कोशिश कर रही थी। वन अधिकारी के मुताबिक शायद उसने अपनी चोटों को मक्खियों और अन्य कीड़ों से बचने के लिए ऐसा किया होगा।

वन अधिकारियों ने उसे नदी से बाहर निकालकर उसका इलाज कराने को सोचा। दो हाथियों जिनका नाम सुरेंद्रन और नीलकंठन था उससकी मदद से हथिनी को निकालने की कोशिश की गई, लेकिन वो बाहर नहीं आई। आखिरकार 27 मई के शाम 4 बजे पानी में खड़े खड़े ही उसकी मौत हो गई। जिसके बाद वन अधिकारियों ने उसका अंतिम संस्कार किया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement