1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. केरल के कई हिस्सों में भारी बारिश, मानसून की दस्तक के अगले दिन चार जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी

केरल के कई हिस्सों में भारी बारिश, मानसून की दस्तक के अगले दिन चार जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी

केरल में दक्षिण-पश्चिमी मानसून की दस्तक के दूसरे दिन मंगलवार को राज्य के कई हिस्सों में भारी बारिश हुई जबकि राजधानी तिरुवनंतपुरम समेत चार जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया। वहां कई निचले इलाकों में जलभराव हो गया।

Bhasha Bhasha
Updated on: June 02, 2020 21:06 IST
केरल के कई हिस्सों...- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE केरल के कई हिस्सों में भारी बारिश

तिरुवनंतपुरम: केरल में दक्षिण-पश्चिमी मानसून की दस्तक के दूसरे दिन मंगलवार को राज्य के कई हिस्सों में भारी बारिश हुई जबकि राजधानी तिरुवनंतपुरम समेत चार जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया। वहां कई निचले इलाकों में जलभराव हो गया। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने कहा कि कोझीकोड, कन्नूर और कासरगोड जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया। इसके तहत 6.4 सेंटीमीटर से लेकर 11.5 सेंटीमीटर तक भारी बारिश से लेकर 11.5- 20.4 सेंटीमीटर तक बहुत भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। साथ ही, मंगलवार को सात जिलों में येलो अलर्ट (छिटपुट जगहों में भारी बारिश की संभावना) जारी किया गया है।

दक्षिणी-पश्चिमी मानूसन की दस्तक के साथ ही देश में चार महीने के मानसून सत्र की शुरुआत होती है। यह अपने नियमित समय के अनुसार ही एक जून को केरल पहुंचा और राज्य के कई हिस्सों में झमाझम बारिश हुई। आईएमडी के बुलटिन के मुताबिक, कोझीकोड जिले के वातकारा में मंगलवार सुबह साढे आठ बजे तक पिछले 24 घंटे में 19 सेंटीमीटर वर्षा दर्ज की गई। इसके बाद कन्नूर में 12.97 सेंटीमीटर, तिरुवनंतपुरम में 11.3 सेंटीमीटर, तिरुवनंतपुरम हवाईअड्डा क्षेत्र में 13.1 सेंटीमीटर और अलप्पुझा में 4.4 सेंटीमीटर वर्षा दर्ज की गई।

तिरुवनंतपुरम और इसके आसपास के इलाकों में सोमवार रात और मंगलवार सुबह को हुई भारी बारिश के कारण निचले इलाकों में जलभराव हो गया। मछुआरों को अगले 24 घंटे तक दक्षिण अरब सागर, लक्षद्वीप और केरल के तट से लगे समुद्र में नहीं जाने की हिदायत दी गई है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X