Friday, March 29, 2024
Advertisement

1 पैसे सस्ते हुए पेट्रोल-डीजल पर पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान की सफाई, जानिए क्या कहा

आज तेल कंपनियों की तरफ से इसका डाटा जारी किया, तो इसमें पेट्रोल में 60 पैसा और डीजल में 56 पैसे की कटौती दिखाई गई लेकिन महज एक घंटे के अंदर तेल कंपनियों ने इसे बदल दिया...

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 30, 2018 21:51 IST
पेट्रोलियम मंत्री...- India TV Hindi
पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान

नई दिल्ली: कर्नाटक चुनाव के 16 दिन बाद पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कटौती तो की गई, लेकिन वो भी सिर्फ एक पैसा। हालांकि सुबह जब तेल कंपनियों की तरफ से इसका डाटा जारी किया, तो इसमें पेट्रोल में 60 पैसा और डीजल में 56 पैसे की कटौती दिखाई गई लेकिन महज एक घंटे के अंदर तेल कंपनियों ने इसे बदल दिया और इसके लिए तकनीकी गलती को जिम्मेदार बताया गया। इसी मुद्दे पर हमारे चैनल इंडिया टीवी के संवाददाता ने पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से बात की।

प्रधान ने पेट्रोलियम कंपनियों की गलती मानी और कहा कि गलती से ज्यादा कटौती दिखाई गई है। उन्होंने कहा कि पेट्रोल-डीजल की कीमतें अंतर्राष्ट्रीय बाजार पर तय होती हैं, रोज दाम तय होने पर उतार-चढ़ाव 1 पैसे भी हो सकता है। इसके अलावा पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों पर सफाई देते हुए उन्होंने कहा कि हम तेल के दाम पर ठोस नीति बनाएंगे।

देखिए वीडियो-

गौरतलब है कि बुधवार सुबह 16 दिन बाद पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कटौती की सिर्फ खबर तक ही सीमित रही। इंडियन ऑयल ने पेट्रोल में 60 पैसे नहीं बल्कि सिर्फ 1 पैसे की कटौती की है। अब इंडियन ऑयल की तरफ से बुधवार के लिए पेट्रोल और डीजल के जो ताजा भाव जारी किए गए हैं उनमें मंगलवार के मुकाबले पेट्रोल की कीमतों में सिर्फ 1 पैसे की कटौती है जबकि पहले 60 पैसे की कटौती बताई गई थी। डीजल का भी ऐसा ही हाल है, बुधवार सुबह इंडियन ऑयल ने डीजल भाव में मंगलवार के मुकाबले 56 पैसे की कटौती बताई थी लेकिन अब उसे भी घटाकर सिर्फ 1 पैसे कर दिया है।

इंडियन ऑयल की तरफ से भाव में अचानक किए गए बदलाव को ग्राहकों के साथ भद्दे मजाक के तौर पर देखा जा रहा है। पेट्रोल और डीजल की रिकॉर्डतोड़ कीमतों की वजह से ग्राहक पहले ही परेशान है और ऊपर से इंडियन ऑयल कीमतें भी सही नहीं दिखा रहा है, अब कटौती की भी है तो सिर्फ 1 पैसे की की है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement