Saturday, May 04, 2024
Advertisement

भारत पहुंचे राफेल लड़ाकू विमानों की सबसे पहली तस्वीरें, दो सुखोई विमान कर रहे हैं कवर

भारतीय वायुसेना का ब्रह्मास्त्र कहे जाने वाले राफेल लड़ाकू विमानों की पहली खेप भारतीय वायु क्षेत्र में दाखिल हो गए हैं। इनकी तस्वीरें भी सामने आ गई हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 29, 2020 14:43 IST
भारत पहुंचे राफेल लड़ाकू विमानों की सबसे पहली तस्वीरें, दो सुखोई विमान कर रहे हैं कवर- India TV Hindi
Image Source : ANI भारत पहुंचे राफेल लड़ाकू विमानों की सबसे पहली तस्वीरें, दो सुखोई विमान कर रहे हैं कवर

नई दिल्ली: भारतीय वायुसेना का ब्रह्मास्त्र कहे जाने वाले राफेल लड़ाकू विमानों की पहली खेप भारतीय वायु क्षेत्र में दाखिल हो गए हैं। इनकी तस्वीरें भी सामने आ गई हैं। भारतीय वायु क्षेत्र में दाखिल होते ही राफेल लड़ाकू विमानों को भारत के सुखोई विमानों ने कवर किया। तस्वीर में दिख रहे सात लड़ाकू विमानों में से दो सुखोई विमान हैं, दो राफेल लड़ाकू विमानों को कवर कर रहे हैं।

बता दें कि फ्रांस से निकलकर 5 राफेल विमान मंगलवार को संयुक्त अरब अमिरात (UAE) के आबूधावी के अल दफ्रा एयरबेस पर रुके थे। यहां रात रुकने के बाद बुधवार को पांचों राफेल लड़ाकू विमानों ने भारत के लिए उड़ान भरी और करीब डेढ़ बजे भारतीय वायु क्षेत्र में दाखिल हुए। इस दौरान उन्होंने पश्चिमी अरब सागर में तैनात भारतीय नौसेना के युद्धपोत INS कोलकाता के साथ संपर्क भी किया।

INS कोलकाता-राफेल की बातचीत

  • INS कोलकाता-इंडियन नेवल वॉरशिप डेल्टा 63, भारतीय महासागर में आपका स्वागत है
  • ग्रुप कमांडर हरकीरतसिंह-नेवल वार शिप डेल्टा 63 एयरो लीडर मैनी थैंक्स, इंडियन वार शिप का संदर में निगरानी का भरोसा देते हैं
  • INS कोलकाता-एरो लीडर डेल्टा 63 आसमान आपकी उड़ान गर्व से भरी हो, हैंपी लैंडिंग
  • ग्रुप कमांडर हरकीरत सिंह-डेल्टा 63 एरो लीडर, आपकी जीत हो हमेशा, हैपी हंटिंग ओवर एंड आउट

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement