Friday, April 19, 2024
Advertisement

पश्चिम बंगाल: निष्पक्ष विधानसभा चुनाव के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका

इस बीच पश्चिम बंगाल में राजनीतिक हत्याओं का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है, बंगाल में BJP के एक और कार्यकर्ता की हत्या से हड़कंप मच गया है

Gonika Arora Reported by: Gonika Arora @AroraGonika
Updated on: December 23, 2020 12:06 IST
पश्चिम बंगाल में...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV पश्चिम बंगाल में निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की गई है

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में निष्पक्ष विधानसभा चुनाव कराने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की गई है। याचिका में राज्य के विपक्षी दलों के नेताओं को सुरक्षा मुहैया कराने और भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं की हत्या की जांच रिपोर्ट की मांग की गई है। इसके अलावा याचिका में फर्जी मतदाताओं को हटाने के लिए चुनाव आयोग को निर्देश देने के लिए भी मांग की गई है। पुनीत कुमार ढांडा नाम के वकील ने यह याचिका दाखिल की है।

इस बीच पश्चिम बंगाल में राजनीतिक हत्याओं का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है, बंगाल में BJP के एक और कार्यकर्ता की हत्या से हड़कंप मच गया है। कोलकाता से सिर्फ 15 किमी दूर मध्यमग्राम में बीजेपी कार्यकर्ता अशोक सरदार का मर्डर कर दिया गया। बताया जा रहा है कि दिनदहाड़े गोली मारकर बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या कर दी गई। बीजेपी ने सूबे की सत्ता पर काबिज टीएमसी पर हत्या का आरोप लगाया है। बंगाल में जैसे-जैसे चुनाव की तारीख करीब आ रही है वैसे-वैसे सियासी रक्तपात भी तेज होता जा रहा है। अभी हाल ही में बीजेपी ने सियासी हिंसा को लेकर चुनाव आयोग से भी सत्ताधारी टीएमसी की शिकायत की थी, बीजेपी ने ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी पर अपने 132 कार्यकर्ताओं की हत्या का आरोप लगाया था।

बीजेपी की पश्चिम बंगाल इकाई ने अपने कार्यकर्ता की हत्या पर आक्रोश जताया है...पार्टी ने ट्विटर पर लिखा, “कोलकाता से 15 किलोमीटर दूर मध्यमग्राम में टीएमसी के गुंडों ने बीजेपी कार्यकर्ता अशोक सरदार की गोली मारकर हत्या कर दी, शहर के बीचोंबीच दिन के उजाले में एक राजनीतिक कार्यकर्ता की इस हत्या से सभी बंगालियों को डरना चाहिए, क्या हम हिंसा की इस संस्कृति को चाहते हैं? बंगाल के लिए शर्मनाक है टीएमसी।”

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement