Friday, April 26, 2024
Advertisement

PM Cares Fund में ₹1000 की जगह दान कर दिए ₹10 हजार, गलती के बारे में सरकार को बताया तो वापस मिले ₹9000

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सरकार के हाथ मजबूत करने के लिए आम आदमी से लेकर वीवीआई और बड़ी संस्थानों ने भी PM Cares Fund में दान दिया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 08, 2020 20:42 IST
PM Cares Fund refunds ₹9000 to the person who donated ten thousand instead of one thousand । PM Care- India TV Hindi
Image Source : GOOGLE PM Cares Fund में ₹1000 की जगह दान कर दिए ₹10 हजार, गलती के बारे में सरकार को बताया तो वापस मिले ₹9000

नई दिल्ली. पीएम नरेंद्र मोदी ने कोरोना के खिलाफ जंग में देशवासियों से दान  देने की अपील की थी, जिसके बाद से ही देशवासी लगातार कोरोना महामारी के खिलाफ अपनी हैसियत के हिसाब से दान कर रहे हैं। इस लड़ाई में सरकार के हाथ मजबूत करने के लिए आम आदमी से लेकर वीवीआई और बड़ी संस्थानों ने भी PM Cares Fund में दान दिया है।

PM Cares Fund से जुड़े एक रोचक मामले की जानकारी मिली है ट्वीटर से। दरअसल फैज अहमद नाम के एक यूजर ने पीएम नरेंद्र मोदी, वित्त मंत्रालय और राष्ट्रपति भवन को ट्वीट कर बताया कि उनके पिता ने गलती से पीएम केयर्स फंड में एक हजार की जगह 10 हजार रुपये दान कर दिए। फैज ने कहा कि वो इतनी बड़ी राशि दान करने में समर्थ नहीं है। उन्होंने अपने इस ट्वीट में NPCI, RuPay को भी टैग किया हुई। फैज ने ये ट्वीट 15 मई को किया था।

इस ट्वीट के बाद 8 अगस्त शनिवार को फैज अहमद ने एक और ट्वीट कर जानकारी दी कि पीएम केयर्स फंड द्वारा उन्हें 9 हजार रुपये लौटा दिए गए हैं। उन्होंने ट्वीट कर कहा, "पीएम केयर्स, कुछ दिन पहले हमारे 9 हजार रुपये लौटाने के लिए धन्यवाद।" आपको बता दें कि इस ट्वीट को RuPay के twitter हैंडल @RuPay_npci द्वारा लाइक किया गया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement