1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. India-EU Summit में पीएम मोदी ने कहा-'हमारी सहभागिता विश्व शांति और स्थिरता के लिए उपयोगी'

India-EU Summit में पीएम मोदी ने कहा-'हमारी सहभागिता विश्व शांति और स्थिरता के लिए उपयोगी'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत-यूरोपिय यूनियन के सम्मेलन को वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के जरिए संबोधित करते हुए कहा कि भारत और यूरोपिय यूनियन नेचुरल पार्टनर हैं और हमारी हमारी partnership विश्व में शांति और स्थिरता के लिए भी उपयोगी है। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 15, 2020 16:57 IST
India-EU Summit में पीएम मोदी ने कहा-'हमारी सहभागिता विश्व शांति और स्थिरता के लिए उपयोगी'- India TV Hindi
Image Source : ANI/TWITTER India-EU Summit में पीएम मोदी ने कहा-'हमारी सहभागिता विश्व शांति और स्थिरता के लिए उपयोगी'

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत-यूरोपिय यूनियन के सम्मेलन को वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के जरिए संबोधित करते हुए कहा कि भारत और यूरोपिय यूनियन नेचुरल पार्टनर हैं और हमारी हमारी partnership विश्व में शांति और स्थिरता के लिए भी उपयोगी है। उन्होंने भाषण की शुरुआत करते हुए कहा कि COVID-19 के कारण हमें मार्च में India-EU Summit स्थगित करनी पड़ी थी। अच्छी बात है कि आज हम virtual माध्यम से मिल पा रहे हैं। 

पीएम मोदी ने कहा कि मैं आशा करता हूँ कि इस Virtual Summit के माध्यम से हमारे सम्बन्धों को गति मिलेगी। तत्कालीन चुनौतियों के अलावा Climate Change जैसे long-term challenges भी हम दोनों के लिए ही प्राथमिकता हैं। भारत में Renewable Energy के उपयोग को बढ़ाने के हमारे प्रयत्नों में हम यूरोप के investment और technology को आमंत्रित करते हैं।

आज हमारे नागरिकों की सेहत और समृद्धि, दोनों ही चुनौतियों का सामना कर रहें हैं। Rules-based international order पर विभिन्न प्रकार के दबाव हैं। ऐसे में भारत-EU partnership, आर्थिक पुनर्निर्माण में, और एक मानव-केंद्रित और मानवता-केंद्रित globalisation के निर्माण में, महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती है। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X