Friday, April 19, 2024
Advertisement

PM मोदी ने महिला क्रिकेट टीम से की मुलाकात, कहा- 125 करोड़ भारतीयों ने आपकी हार की जिम्मेदारी ली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज महिला क्रिकेट टीम से मुलाकात की और खिलाड़ियों को बताया कि उन्होंने देश की कई अन्य बेटियों की तरह भारत को गौरवान्वित किया। टीम महिला विश्व कप में भाग लेने के बाद स्वदेश लौटी है जिसमें भारत को फाइनल में इंग्लैंड से हार म

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Updated on: July 27, 2017 22:23 IST
women cricket team- India TV Hindi
women cricket team

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज महिला क्रिकेट टीम से मुलाकात की और खिलाड़ियों को बताया कि उन्होंने देश की कई अन्य बेटियों की तरह भारत को गौरवान्वित किया। टीम महिला विश्व कप में भाग लेने के बाद स्वदेश लौटी है जिसमें भारत को फाइनल में इंग्लैंड से हार मिली थी।

मोदी ने फाइनल मैच से पहले टीम और खिलाड़ियों को शुभकामनायें देते हुए कई ट्वीट किए थे। उन्होंने मैच के बाद भी टीम के प्रदर्शन की तारीफ करते हुए तुरंत ट्वीट किया था।

प्रधानमंत्री कार्यालय के अनुसार इस मुलाकात के दौरान खिलाड़ियों ने कहा कि उन्होंने पहली बार महिला क्रिकेट टीम के लिए प्रधानमंत्री के ट्वीट देखे। प्रधानमंत्री कार्यालय के बयान के मुताबिक उन्होंने कहा कि उन्हें यह बात जानकर गर्व और खुशी होने के अलावा प्रेरणा मिली कि प्रधानमंत्री उनके खेल पर नजर लगाये हैं।

इसके मुताबिक दबाव झेलने के संबंध में खिलाड़ियों के सवाल के जवाब में प्रधानमंत्री ने कहा कि योग उन्हें मानसिक और शारीरिक संतुलन बनाने रखने में मदद करता है। उन्होंने कहा कि योग करने से अनासक्ति हासिल करने में मदद मिलती है।

इस बयान के अनुसार प्रधानमंत्री ने खिलाड़ियों से कहा कि वे हारी नहीं है बल्कि 125 करोड़ भारतीयों ने फाइनल में अपने कंधों पर हार की जिम्मेदारी ली और यह एक तरह से बड़ी जीत है। उन्होंने कहा कि भारत की बेटियों ने कई अंतरराष्ट्रीय खेल स्पर्धाओं में देश को गौरवान्वित किया है और समाज को महिलाओं की विभिन्न क्षेत्रों में मिलने वाली प्रगति से फायदा मिल रहा है।

पीएम से मुलाकात के बाद टीम इंडिया ने उनके साथ तस्वीर भी खिंचवाई और प्रधानमंत्री को टीम के सभी सदस्यों के ऑटोग्राफ वाला बैट भी भेंट किया। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement