Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

लॉकडाउन के प्रति लोगों को गंभीर न पाकर पीएम मोदी नाराज! राज्यों को दिया नियमों का पालन कराने का निर्देश

कोरोना वायरस को भगाने के लिए देश में राज्य सरकारों ने जो लॉकडाउन लागू किया हुा है उसको लेकर देश के कई नागरिक अभी भी गंभीर नजर नहीं आए हैं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक तरफ से इसको लेकर नाराजगी भी जताई है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 23, 2020 11:53 IST
PM Modi requests states to strictly implement lockdown...- India TV Hindi
Image Source : PM MODI'S TWITTER PM Modi requests states to strictly implement lockdown after finding non seriousness among people

नई दिल्ली। कोरोना वायरस को भगाने के लिए देश में राज्य सरकारों ने जो लॉकडाउन लागू किया हुआ है उसको लेकर देश के कई नागरिक अभी भी गंभीर नजर नहीं आए हैं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक तरफ से इसको लेकर नाराजगी भी जताई है। अपने ट्वीट संदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता से एक बार फिर से अपील की है कि वे लॉकडाउन के नियमों का पालन करें। प्रधानमंत्री मोदी ने राज्य सरकारों से भी अनुरोध किया है कि वे नियमों का पालन कराएं। 

अपने ट्वीट संदेश में प्रधानमोंत्री मोदी ने लिखा, "लॉकडाउन को अभी भी कई लोग गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। कृपया करके अपने आप को बचाएं, अपने परिवार को बचाएं, निर्देशों का गंभीरता से पालन करें। राज्य सरकारों से मेरा अनुरोध है कि वो नियमों और कानूनों का पालन करवाएं।" 

देशभर में अबतक 23 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में कोरोना वायरस के मामले सामने आ चुके हैं और ज्यादातर राज्यों ने 31 मार्च तक अपने यहां लॉकडाउन घोषित कर दिया है जिसके तहत लोगों को घरों से बाहर निकलने की मनाही है। सिर्फ आपात सेवाओं से जुड़े लोगों को ही घरों से निकलने की अनुमति है और इसके अलावा जरूरी वस्तुओं की बिक्री और सप्लाई करने वाली दुकानों को खुलने की इजाजत दी गई है। देश के अधिकतर राज्यों ने लॉकडाउन घोषित किया हुआ है और अपने बॉर्डर सील कर दिए हैं, लेकिन लॉकडाउन के बावजूद कई जगहों से ऐसी तस्वीरें आ रही हैं जो लॉकडाउन के प्रति लोगों की गंभीरता की कमी को दर्शाती हैं। 

देशभर में अबतक कोरोना वायरस के 396 मामले सामने आ चुके हैं। महाराष्ट्र और केरल में सबसे अधिक मामले सामने आए हैं, इनके अलावा दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, कर्नाटक, तेलंगाना और गुजरात में भी कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हुई है। देश में कोरोना वायरस की वजह से अबतक कुल 7 लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि 24 लोग ठीक भी हुए हैं। 

Latest India News

Related Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement