Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

पीएम मोदी ने कहा समस्‍या को बड़ा नहीं होने दिया, समस्‍या का पता चलते ही बड़े कदम उठाए

दुनिया के बड़े बड़े सामर्थ्यवान देशों की तुलना में आज भारत बहुत संभली हुई स्थिति में है।

Edited by: India TV News Desk
Published on: April 14, 2020 10:14 IST
PM Modi said that the problem should not be allowed to grow- India TV Hindi
PM Modi said that the problem should not be allowed to grow

नई दिल्‍ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 दिन के लॉकडाउन के अंतिम दिन देश को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना वायरस की आज जो स्थिति है उससे हम सभी परिचित हैं। अन्‍य देशों के मुकाबले भारत ने कैसे संक्रमण को रोकने के प्रयास किए आप इसके सहभागी भी रहे हैं और साक्षी भी। जब हमारे यहां कोरोना का एक भी केस नहीं था, तब हमनें एयरपोर्ट पर विदेशों से आने वाले लोगों की स्‍क्रीन शुरू कर दी थी।

कोरोना मरीजों की संख्‍या जब 100 पर पहुंची तब हमने विदेश से आने वालों के लिए 14 दिन का क्‍वारंटीन अनिवार्य कर दिया था। जब हमारे यहां 550 केस थे, तभी भारत ने 21 दिन के संपूर्ण लॉकडाउन का एक बहुत बड़ा कदम उठा लिया था। भारत ने समस्‍या बढ़ने का इंतजार नहीं किया। बल्कि जैसे ही समस्‍या दिखी उसी समय बड़े फैसले लेकर इसे रोकने का प्रयास किया।

दुनिया के बड़े बड़े सामर्थ्‍यवान देशों की तुलना में आज भारत बहुत संभली हुई स्थिति में है। महीना भर पहले कई देश कोरोना संक्रमण के मामले में भारत के बराबर खड़े थे। आज उन देशों में भारत की तुलना में कोरोना के मामले 25 से 30 गुना ज्‍यादा बढ़ गए हैं। इन देशों में हजारों लोगों की मृत्‍यु हो चुकी है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement