Saturday, April 20, 2024
Advertisement

पीएम मोदी देश को करेंगे संबोधित, मंगलवार शाम 4 बजे होगा संबोधन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार (30 जून) शाम 4 बजे देश को संबोधित करेंगे।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 29, 2020 23:17 IST
PM Modi to address Nation on 4PM on Tuesday - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO PM Modi to address Nation on 4PM on Tuesday 

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार (30 जून) शाम 4 बजे देश को संबोधित करेंगे। आज ही सरकार ने चीन की 59 मोबाइल एप के ऊपर प्रतिबंध लगाया है और मंगलवार को लॉकडाउन की अवधि खत्म हो रही है। ऐसी संभावना जताई जा रही है कि प्रधानमंत्री मोदी चीन के मुद्दे और लॉकडाउन को लेकर देश को संबोधित तक सकते हैं। बता दें कि पीएम मोदी का देश के नाम होने वाला ये संबोधन LAC पर चीन के साथ बढ़ते तनाव के बीच चाइनीज मोबाइल एप्स पर लगाए प्रतिबंध को लेकर काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। 

आपको बता दें 15 जून को लद्दाख की गलवान घाटी में भारत और चीन के जवानों के बीच खूनी झड़प के बाद दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ा हुआ है। चीन लद्दाख में LAC पर बदलने की कोशिश कर रहा है। भारत ने गलवान घाटी पर संप्रभुता के चीन के दावे को स्पष्ट रूप से खारिज कर दिया है।

विदेश मंत्रालय साफ कर चुका है कि पड़ोसी देश के ‘‘बढ़ा-चढाकर किए गए और अमान्य’’ दावे स्वीकार्य नहीं हैं। दोनों देशों की सेनाओं के बीच पूर्वी लद्दाख के अनेक इलाकों में गतिरोध की स्थिति बनी हुई है। विदेश मंत्रालय पहले ही कह चुका है कि चीन का दावा उसकी खुद के अतीत के रुख के अनुरूप नहीं है। भारतीय सैनिक लंबे समय से इस इलाके में गश्त करते रहे है और कोई घटना नहीं घटी। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement