Monday, May 06, 2024
Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को करेंगे देश को संबोधित, लॉकडाउन को लेकर हो सकती है घोषणा

पीएम मोदी ने देश में 21 दिन के लॉकडाउन की घोषणा की हुई है और उस लॉकडाउन की अवधि 14 अप्रैल मंगलवार को समाप्त हो रही है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 13, 2020 15:52 IST
PM Modi will address nation on Tuesday morning on Coronavirus Lockdown- India TV Hindi
Image Source : NARENDRA MODI'S TWITTER PM Modi will address nation on Tuesday morning

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार सुबह 10 बजे देश को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से यह जानकारी दी गई है। कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए पीएम मोदी ने देश में 21 दिन के लॉकडाउन की घोषणा की हुई है और उस लॉकडाउन की अवधि 14 अप्रैल मंगलवार को समाप्त हो रही है। ऐसी संभावना जताई जा रही है कि प्रधानमंत्री मोदी मंगलवार के अपने देश के नाम संबोधन में लॉकडाउन को लेकर आगे की रणनीति के बारे में जानकारी दे सकते हैं। 

पिछले हफ्ते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ लॉकडाउन पर चर्चा की है और ज्यादातर राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने लॉकडाउन को बढ़ाने की सिफारिश की है। पंजाब, ओडिशा, तेलंगाना और महाराष्ट्र जैसे कई राज्य अपने स्तर पर लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ाने की घोषणा कर भी चुके हैं। ऐसी संभावना जताई जा रही है कि मंगलवार को देश के नाम अपने संबोधन में प्रधानमंत्री मोदी 2 हफ्ते के लिए लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाने का ऐलान कर सकते हैं। 

देश में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने देश में 25 मार्च से 14 अप्रैल तक 21 दिन का लॉकडाउन लागू किया हुआ है। ऐसा माना जा रहा है कि लॉकडाउन की वजह से देश में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने में काफी मदद मिली है, लेकिन फिर भी देश में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 9000 से ज्यादा हो गए हैं। ऐसी संभावना है कि लॉकडाउन की देशभर में लॉकडाउन की अवधि अगर दो हफ्ते के लिए बढ़ती है तो उसे लागू करवाने के लिए सख्ती भी बढ़ सकती है ताकि कोरोना वायरस पर पूरी तरह से काबू पाया जा सके। 

देशभर में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र से ही आए हैं, जहां पर अब 2000 से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं, महाराष्ट्र पहले ही अपने यहां लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ाने की घोषणा कर चुका है। महाराष्ट्र के बाद ज्यादा मामले दिल्ली और तमिलनाडू में हैं, प्रधानमंत्री मोदी के साथ बैठक के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाने की सिफारिश की थी। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement