Monday, April 29, 2024
Advertisement

India Ideas Summit 2020 में PM Modi ने कहा, भारत की बिजनेस रेटिंग लगातार अच्छी हो रही है

इंडिया आइडियाज समिट को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत ओपन माइंड और ओपन मार्केट दोनों का ही समर्थक है। भारत की बिजनेस रेटिंग लगातार अच्छी हो रही है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 22, 2020 21:50 IST
PM Narendra Modi address India Ideas Summit 2020 USIBC latest live updates- India TV Hindi
Image Source : PTI PM Narendra Modi address India Ideas Summit 2020 USIBC latest live updates

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका-भारत व्यापार परिषद (यूएसआईबीसी) की ओर से आयोजित ‘इंडिया आइडियाज समिट’ को संबोधित करते हुए कहा कि भारत ओपन माइंड और ओपन मार्केट दोनों का ही समर्थक है। भारत की बिजनेस रेटिंग लगातार अच्छी हो रही है। यूएसआईबीसी की 45वीं वर्षगांठ पर आयोजित इस शिखर सम्मेलन पर दुनियाभर के देशों की नजर बनी हुई हैं। वर्चुअल समिट की मेजबानी यूएस-इंडिया बिजनेस काउंसिल (USIBC) द्वारा की जा रही है। इस समिट की थीम 'बेहतर भविष्य का निर्माण' है। 

Latest India News

PM Modi India Ideas Summit 2020 live updates

Auto Refresh
Refresh
  • 9:29 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    हमने छह साल में आर्थिक सुधारों को आगे बढ़ाया है, भारत आज अवसरों का देश: मोदी। 

  • 9:29 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    दुनिया को बेहतर भविष्य की जरूरत, वृद्धि के एजेंडे में गरीबों का ध्यान रखना होगा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इंडिया आइडियाज शिखर सम्मेलन में कहा

  • 9:26 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    भारत निवेशकों को कारोबार करने को आमंत्रित करता है, देश में ऊर्जा, कृषि, प्रौद्योगिक क्षेत्र, बिजली बुनियादी ढांचा समेत विभिन्न क्षेत्रों में निवेश के काफी अवसर: PM मोदी

  • 9:26 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    विमानन, बीमा, रक्षा क्षेत्र में निवेश के काफी अवसर, हमने रक्षा, बीमा क्षेत्र में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश सीमा को बढ़ाया है: PM मोदी

  • 9:18 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    भारत अवसरों की भूमि है, बिना कंसल्टेंसी फीस लिए मैंने आपको निवेश के कुछ सुझाव दिए हैं, भारत की लगातार बिजनेस रेटिंग अच्छी हो रही है- पीएम मोदी

  • 9:17 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    भारत के एविएशन, अंतरिक्ष क्षेत्र में निवेश का सबसे अच्छा समय है- पीएम मोदी

  • 9:16 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    पीएम मोदी ने कहा कि भारत में FDI लगातार बढ़ रहा है। भारत की तरक्की पर आप भरोसा कर सकते हैं।

  • 9:15 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    आज के वक्त में दुनिया भारत की तरफ देख रही है। ऐसा इसलिए हैं क्योंकि भारत खुलेपन, अवसरों और टेक्नॉलजी का एक बेहतरीन मिश्रण है। भारत के नागरिकों और प्रशासन खुलेपन को प्रोत्साहित करते हैं। मैन्युफैक्चरिंग की घरेलू कैपसिटी को बढ़ाना होगा। फाइनैंशल संस्थाओं को मजबूत करना होगाः पीएम मोदी

  • 9:14 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत 'आत्मानिभर भारत' के माध्यम से एक समृद्ध दुनिया में योगदान दे रहा है। इसके लिए, हम आपकी साझेदारी की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

  • 9:14 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    इंडिया आइडियाज समिट (India Ideas Summit 2020) को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत अवसरों के देश के रूप में उभर रहा है। पिछले छह वर्षों के दौरान, हमने अपनी अर्थव्यवस्था को अधिक खुला और सुधार उन्मुख बनाने के लिए कई प्रयास किए हैं।

  • 9:11 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत के किसान बहुत मेहनती हैं आप कृषि में निवेश करें। भारत ओपन माइंड और ओपन मार्केट दोनों का ही समर्थक है।

  • 9:10 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    इंडिया आइडियाज समिट को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि भारत में कारोबारियों के लिए बड़े अवसर हैं। भारत के गांव में शहरों के मुकाबले ज्यादा इंटरनेट यूजर्स हैं।

  • 9:08 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    भारत-अमेरिका संबंधों पर बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि भारत और अमेरिका के कारोबारी रिश्ते काफी मजबूत हैं। भारत आत्मनिर्भर बनना चाहता है हम साझेदार चाहते हैं।

  • 9:05 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि दुनिया को बेहतर भविष्य की जरूरत। बाहरी झटकों से उबरने के लिए अर्थव्यवस्था मजबूत करनी होगी। कारोबार करने का तरीका और जीने का तरीका दोनों देखना होगा।

  • 9:04 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    इंडिया आइडियाज समिट (India Ideas Summit 2020) को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बीते सालों में भारत और अमेरिका के कारोबारी रिश्ते काफी अच्छे हुए हैं। दुनिया को मानवतावादी होना पड़ेगा।  

  • 8:58 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पॉम्पिओ ने कहा कि भारत के पास मौका है कि वह चीन से वैश्विक आपूर्ति श्रृंखला को अपने यहां आकर्षित करे और चीनी कंपनियों पर अपनी निर्भरता को कम करे। 

  • 8:57 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    इंडिया आइडियाज शिखर बैठक में वर्चुअल समिट के दौरान भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि उन्होंने दोनों देशों में बृहद वैश्विक एजेंडा को आकार देने की क्षमता है। भारत और अमेरिका को वाणिज्य संबंधों में लंबित समस्याओं का समाधान करने और बड़े परिदृश्य की ओर आगे बढ़ने की जरुरत है।

  • 8:56 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    यूएसआईबीसी में गवलान मुद्दे पर अमेरिकी विदेश मंत्री ने कही ये बात

    यूएसआईबीसी के डिजिटल शिखर सम्मेलन में अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने गवलान मुद्दे पर कहा कि हाल में पीएलए द्वारा शुरू किया गया संघर्ष चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के अस्वीकार्य व्यवहार का उदाहरण है। विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने कहा कि 20 भारतीय सैनिकों की मौत से अमेरिका को काफी दुख हुआ है। पोम्पियो ने भारत को महत्वपूर्ण साझीदार और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की विदेश नीति का मुख्य स्तंभ बताया। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement