Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

अगले 25 साल भारत के सृजन का अमृतकाल- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि देश आज से अपनी आजादी के 75वें साल में प्रवेश कर रहा है और यहां से आजादी के 100 वर्षों तक का सफर ‘‘भारत के सृजन का अमृतकाल’’ है। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 15, 2021 8:51 IST
PM Narendra Modi says for next 25 years India has to march ahead with new pledges अगले 25 साल भारत क- India TV Hindi
Image Source : DDNEWSHINDI अगले 25 साल भारत के सृजन का अमृतकाल- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि देश आज से अपनी आजादी के 75वें साल में प्रवेश कर रहा है और यहां से आजादी के 100 वर्षों तक का सफर ‘‘भारत के सृजन का अमृतकाल’’ है। उन्होंने कहा कि ‘‘सबका साथ-सबका विकास-सबका विश्वास और सबके प्रयास’’ से इस लक्ष्य को हासिल करना है। तिरंगा फहराने के बाद लाल किले की प्राचीर से अपने संबोधन में प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत का यह संकल्प सुरक्षित और समृद्ध विश्व की खातिर प्रभावी योगदान के लिए है। 

उन्होंने कहा कि हर देश की विकास यात्रा में एक समय ऐसा आता है, जब वह देश खुद को नए सिरे से परिभाषित करता है और खुद को नए संकल्पों के साथ आगे बढ़ाता है। उन्होंने कहा, "भारत की विकास यात्रा में भी आज वो समय आ गया है। यहां से शुरू होकर अगले 25 वर्ष की यात्रा नए भारत के सृजन का अमृतकाल है। इस अमृतकाल में हमारे संकल्पों की सिद्धि, हमें आजादी के 100 वर्ष तक ले जाएगी।"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले से अपने संबोधन के दौरान बताया कि पिछले दो वर्ष में जल जीवन मिशन के तहत 4.5 करोड़ से अधिक नए घरों को पाइप से पानी का कनेक्शन मिला है। इस योजना का उद्देश्य 2024 तक सभी ग्रामीण परिवारों को पाइप लाइन के जरिए पानी का कनेक्शन मुहैया कराना है। मोदी ने ऐतिहासिक लाल किले से स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राष्ट्र को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘जल जीवन मिशन के दो साल के भीतर 4.5 करोड़ से अधिक नए घरों में पाइप से पानी की आपूर्ति की गई है।’’ मोदी ने 2019 में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर अपने भाषण के दौरान इस महत्वाकांक्षी योजना की घोषणा की थी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement