1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Lockdown का उल्लंघन करने वालों की पुलिस ने ऐसे की घनघोर बेइज्जती

Lockdown का उल्लंघन करने वालों की पुलिस ने ऐसे की घनघोर बेइज्जती

जम्मू-कश्मीर के आरएसपुरा की पुलिस ने लॉकडाउन का उल्ंलघन करने वालों के हाथ पर 'corona lockdown violator' लिखी स्टैंप लगाने का काम शुरू कर दिया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 26, 2020 20:09 IST
Lockdown- India TV
Image Source : ANI Ranbir Singh Pura police is putting stamps reading 'corona lockdown violator' on the hands of people in the city who are violating the #CoronavirusLockdown. 

जम्मू. पूरे देश में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लॉकडाउन का ऐलान किया गया है। सरकार लोगों से निवेदन कर रही है कि 14 अप्रैल तक अपने घर में ही रहें, लेकिन फिर भी कुछ लोग बिना वजह ही सड़कों पर घूम रहे हैं। पुलिस ऐसे लोगों को लगातार घर में रहने की हिदायत दे रही है। कुछ जगहों पर पुलिस न मानने वालों को सजा भी दे रही है। अब जम्मू-कश्मीर पुलिस ने ऐसे लोगों को शर्मिंदा करने का एक अनोखा तरीका निकाला है।

जम्मू-कश्मीर के आरएसपुरा की पुलिस ने लॉकडाउन का उल्ंलघन करने वालों के हाथ पर 'corona lockdown violator' लिखी स्टैंप लगाने का काम शुरू कर दिया है। आरएसपुरा के एसडीपीओ शब्बीर खान ने बताया कि स्टैप लगाने के लिए परमानेंट इंक का उपयोग किया जा रहा है, जिसे मिटने में लगभग 15 दिन लगते हैं। बता दें कि जम्मू-कश्मीर में कोरोना वायरस के 13 मामले सामने आ चुके हैं।

कश्मीर में दो बच्चे कोरोना वायरस से संक्रमित

जम्मू-कश्मीर में दो बच्चों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 13 पहुंच गई है। सरकार के प्रवक्ता रोहित कंसल ने ट्वीट कर जानकारी दी कि श्रीनगर में कोरोना वायरस से संक्रमण के दो और मामले आए हैं।

कंसल ने बताया कि मंगलवार को श्रीनगर में कोरोना वायरस से एक व्यक्ति के संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी जिसका सऊदी अरब की यात्रा करने का इतिहास था और दोनों बच्चे उसी के पोते हैं। उन्होंने बताया कि इन दो मामलों के साथ घाटी में संक्रमितों की संख्या दस हो गई है जबकि पूरे केंद्रशासित प्रदेश में 13 मामले सामने आए हैं प्रवक्ता ने बताया कि एक व्यक्ति संक्रमण मुक्त हो चुका है जबकि एक व्यक्ति की गुरुवार सुबह अस्पताल में मौत हो गई। 

इनपुट- ani/भाषा

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X