1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. अचानक शीशगंज गुरुद्वारे पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी, नहीं थे सुरक्षा के VVIP बंदोबस्त

अचानक शीशगंज गुरुद्वारे पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी, नहीं थे सुरक्षा के VVIP बंदोबस्त

सिखों के गुरु तेग बहादुर के 400वें प्रकाश पर्व के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह अचानक राजधानी दिल्ली स्थित शीशगंज गुरुद्वारे पहुंचे और अरदास की।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 01, 2021 9:00 IST
Prime Minister Narendra Modi visited Gurudwara Sis Ganj Sahib in Delhi  अचानक शीशगंज गुरुद्वारे पहुं- India TV Hindi
Image Source : ANI अचानक शीशगंज गुरुद्वारे पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी, नहीं थे सुरक्षा के VVIP बंदोबस्त

नई दिल्ली. सिखों के गुरु तेग बहादुर के 400वें प्रकाश पर्व के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह अचानक राजधानी दिल्ली स्थित शीशगंज गुरुद्वारे पहुंचे और मत्था चेरा। लोगों की प्रधानमंत्री के इस कार्यक्रम से कोई दिक्कत न हो इसके लिए कोई वीवीआईपी रूट नहीं बनाया गया था और न ही वैसे सुरक्षा के इंतजाम थे, जो आम तौर पर पीएम के लिए होते हैं।

प्रधानमंत्री कार्यालय के सूत्रों के मुताबिक, पीएम मोदी जिस समय गुरुद्वारे गए, उस समय सड़कों पर किसी तरह का पुलिस बंदोबस्त नहीं किया गया था और आम लोगों की सुविधा को देखते हुए ना ही अवरोधक लगाए गए थे।  

पीएम मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘श्री गुरु तेग बहादुर के 400वें प्रकाश पर्व के विशेष अवसर पर मैं उन्हें नमन करता हूं। पिछड़ों की सेवा करने के प्रयासों और अपने साहस के लिए दुनिया भर में उनका सम्मान है। उन्होंने अन्याय और अत्याचार के खिलाफ झुकने से इंकार कर दिया था। उनका सर्वोच्च बलिदान कई लोगों को मजबूती और प्रेरणा देता है।’’

केंद्र सरकार ने पिछले साल गुरु तेग बहादुर के 400वें प्रकाश पर्व को धूमधाम के साथ मनाने का फैसला किया था। इस सिलसिले में प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में गठित उच्च स्तरीय समिति की पिछले दिनों एक बैठक भी हुई थी। इस बैठक में प्रधानमंत्री ने कहा था कि गुरु तेग बहादुर के 400वें प्रकाशोत्सव का अवसर एक राष्ट्रीय कर्तव्य है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X