1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. 15 अगस्त को ओलंपिक खिलाड़ी होंगे लाल किले पर मुख्य अतिथि, पीएम मोदी करेंगे सभी से मुलाकात

15 अगस्त को ओलंपिक खिलाड़ी होंगे लाल किले पर मुख्य अतिथि, पीएम मोदी करेंगे सभी से मुलाकात

इस बार 15 अगस्त को लाल किले पर भारतीय ओलंपिक दस्ता मुख्य अतिथि होगा, प्रधानमंत्री मोदी सभी खिलाड़ियों से करेंगे मुलाकात

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 03, 2021 15:37 IST
15 अगस्त 2020 की तस्वीर,...- India TV Hindi
Image Source : PTI 15 अगस्त 2020 की तस्वीर, प्रधानमंत्री मोदी ने लाल किले से किया था देश को संबोधित

नई दिल्ली। इस बार स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ 15 अगस्त को ओलंपिक खेलों में भाग लेने वाले सभी खिलाड़ी लाल किले पर मुख्य अतिथि होंगे। प्रधानमंत्री मोदी पूरे ओलंपिक दस्ते को निमंत्रण देंगे और व्यक्तिगत तौर पर सभी खिलाड़ियों से मुलाकात करेंगे। लाल किले पर जाने से पहले सभी खिलाड़ी प्रधानमंत्री आवास पर पीएम मोदी से मुलाकात भी करेंगे। बता दें कि टोक्यो ओलंपिक में 120 से अधिक खिलाड़ियों सहित 228 लोगों का दल भारत का प्रतिनिधित्व कर रहा है।

पीएम मोदी नियमित रूप से टीम को प्रोत्साहित करते रहते हैं और उन्होंने कई खिलाड़ियों से बातचीत भी की है। पीएम मोदी ने आज सुबह भारत बनाम बेल्जियम का हॉकी मैच भी देखा। हालांकि भारत को हार का सामना करना पड़ा लेकिन पीएम मोदी ने बाद में ट्वीट करके टीम का हौसला बढ़ाया।

मैच के बाद पीएम मोदी ने हॉकी टीम का हौसल बढ़ाते हुए कहा कि हार और जीत जीवन का हिस्सा हैं। हमारी पुरुष हॉकी टीम ने टोक्यो ओलंपिक में अपना बेस्ट प्रदर्शन किया, जो मायने रखता है। टीम को अगले मैच और उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं। भारत को अपने खिलाड़ियों पर गर्व है।

गौरतलब है कि टोक्यो ओलंपिक में भारत अभी तक दो मेडल जीत चुका है जबकि तीसरा मेडल सुरक्षित है। इस बार देश के लिए पहला मेडल मीराबाई चानू ने जीता। मीराबाई चानू ने वेटलिफ्टिंग में सिल्‍वर मेडल जीता है। उनके अलावा पीवी सिंधु ने बैडमिंटन में देश के लिए ब्रॉन्‍ज जीता। वहीं, इनके अलावा मुक्‍केबाज लवलीना बोरगोहेन ने 69 किग्रा वर्ग की मुक्‍केबाजी में मेडल पक्‍का कर लिया है।

Click Mania