Friday, May 03, 2024
Advertisement

BJP समर्थकों की पिटाई पर प्रियंका गांधी ने जताया विरोध, कहा- ‘ये कांग्रेस की राजनीति नहीं’

प्रियंका गांधी ने हिंसा का विरोध करते हुए अपने कार्यकर्ताओं को अहिंसा का पाठ तो पढ़ाया ही लेकिन, साथ में बड़ी ही सादगी से वो BJP राज की तुलना अंग्रेजों के राज के कर गईं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 20, 2019 17:36 IST
Priyanka Gandhi - India TV Hindi
Image Source : PTI Priyanka Gandhi 

वाराणसी: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी पूर्वी उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की पकड़ को मजबूत करने में जोर-शोर से लगी हुई हैं। वो हर रोज दौरे कर रही हैं, मंदिरों और मजारों में जा रही है साथ ही लोगों से बातचीत कर उनकी समस्याओं को सुन रही हैं। इन सबके बीच प्रियंका गांधी BJP पर भी लगातार हमले करने से नहीं चूक रही हैं। हालाकिं, आज उन्होंने वाराणसी में BJP पर वार तो किया ही लेकिन साथ में अपने कार्यकर्ताओं और समर्थकों को एक संदेश भी दिया।

प्रियंका गांधी यहां लोगों को संबोधित करते वक्त कहा कि ‘मैं आज रास्ते मैं आ रही थी तो किसी ने कुछ BJP के नारे लगा दिए, 2-4 चांटे (थप्पड़) मार दिए। ये हमारी राजनीति नहीं है। कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने अंग्रेजों से मारपीट सही, लेकिन हाथ नहीं उठाया। सिर्फ सच को सामने लाए।’ यहां प्रियंका गांधी ने हिंसा का विरोध करते हुए अपने कार्यकर्ताओं को अहिंसा का पाठ तो पढ़ाया ही लेकिन, साथ में बड़ी ही सादगी से वो BJP राज की तुलना अंग्रेजों के राज के कर गईं।

इसके अलावा वाराणसी में प्रियंका गांधी ने BJP पर प्रचार की राजनीति करने का भी आरोप लगाया। उन्होंने BJP का 2014 में वाराणसी के लिए जारी किया गया घोषणा पत्र दिखाया और सवाल किया कि इसमें किए गए कितने वादे पूरे किए गए? इसके बाद उन्होंने खुद ही जवाब दिया कि ‘एक भी नहीं’। घोषणा पत्र दिखाते हुए उन्होंने कहा कि ‘इसमें मोदी जी ने 8 वादे किए, इसमें से एक भी वादा पूरा हुआ कि नहीं? एक भी नहीं। ये प्रचार की राजनीति आसान है, कोई भी कर सकता है।’

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement