Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

धरने पर बैठे किसानों का कोरोना टेस्ट करवाकर वैक्सीन लगवाएगी हरियाणा सरकार

अनिल विज ने कहा है कि हरियाणा में रह रहे हर व्यक्ति के स्वास्थ्य की चिंता करना उनकी जिम्मेदारी है और राज्य में कई जगहों पर किसान धरने पर बैठे हैं जिनका कोरोना टेस्ट होगा और वैक्सीन लगाई जाएगी।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 20, 2021 13:17 IST
दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर...- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर पर किसान कई दिनों से धरने पर बैठे हुए हैं

नई दिल्ली। हरियाणा सरकार ने फैसला किया है कि राज्य में किसान कानूनों के विरोध में प्रदर्शन पर बैठे किसानों का कोरोना टेस्ट करवाया जाएगा और साथ में उनको वैक्सीन का टीका भी लगवाया जाएगा। हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने यह बयान दिया है। अनिल विज ने कहा है कि हरियाणा में रह रहे हर व्यक्ति के स्वास्थ्य की चिंता करना उनकी जिम्मेदारी है और राज्य में कई जगहों पर किसान धरने पर बैठे हैं जिनका कोरोना टेस्ट होगा और वैक्सीन लगाई जाएगी। 

दिल्ली से सटे हरियाणा 2 बॉर्डरों पर कई जगहों पर किसान धरने पर  बैठे हैं, मुख्य तौर पर सिंघू बॉर्डर और उसके अलावा टीकरी बॉर्डर पर किसान धरने पर हैं और उनके धरने को लगभग 4 महीने हो चुके हैं। लेकिन दिल्ली और हरियाणा सहित पूरे देश में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है ऐसे में हरियाणा सरकार ने अब किसानों के कोरोना टेस्ट के साथ उनके टीकाकरण की बात कही है। 

भारत में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 2,59,170 नए मामले सामने आने के बाद देश में अब तक संक्रमित हो चुके लोगों की कुल संख्या बढ़कर 1,53,21,089  हो गई, जिनमें से 20 लाख से अधिक लोग उपचाराधीन हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मंगलवार सुबह आठ बजे के अद्यतन आंकड़ों के अनुसार, 1,761 और लोगों की मौत होने के बाद कुल मृतक संख्या बढ़कर 1,80,530 हो गई। देश में संक्रमण के मामलों में लगातार 41वें दिन वृद्धि हुई है और उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 20,31,977 हो गई है जो संक्रमण के कुल मामलों का 13.26 प्रतिशत है। संक्रमित लोगों के स्वस्थ होने की राष्ट्रीय दर गिरकर 85.56 प्रतिशत रह गई है। आंकड़ों के मुताबिक, इस बीमारी से उबरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 1,31,08,582 हो गई है और मृत्यु दर गिरकर 1.18 प्रतिशत हो गई है। भारत में कोविड-19 के मामले पिछले साल सात अगस्त को 20 लाख की संख्या पार कर गए थे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement