ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. पुलवामा में रातभर चली मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने मार गिराया आतंकवादी

पुलवामा में रातभर चली मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने मार गिराया आतंकवादी

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों के साथ रातभर चली मुठभेड़ में एक आतकंवादी मारा गया। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 06, 2020 10:42 IST
पुलवामा में रातभर चली मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने मार गिराया आतंकवादी- India TV Hindi
Image Source : PTI पुलवामा में रातभर चली मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने मार गिराया आतंकवादी

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों के साथ रातभर चली मुठभेड़ में एक आतकंवादी मारा गया। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों के मौजूद होने की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने जिले में लालपोरा इलाके में घेराव करके तलाश अभियान चलाया। 

उन्होंने बताया कि तलाश अभियान के दौरान आतंकवादियों ने गोलियां चलानी शुरू कर दीं, जिसमें दो लोग घायल हो गए। उन्होंने बताया कि घायलों को तत्काल अस्पताल ले जाया गया, जहां उनका उपचार चल रहा है। उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों ने रात भर इलाके को घेरे रखा और शुक्रवार सुबह मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया। 

उन्होंने बताया कि मारे गए आतंकवादी की शिनाख्त की जा रही है और उसके संगठन का पता लगाया जा रहा है। अभियान अभी जारी है। वहीं, आपको बता दें कि इससे पहले एक नवंबर को श्रीनगर के बाहरी हिस्से में एक मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिदीन के कमांडर को ढेर कर दिया गया था और दूसरे आतंकवादी को गिरफ्तार कर लिया गया था।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया था कि यहां पुराने हवाई अड्डे के पास रंग्रेथ में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने पर सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी की और खोज अभियान चलाया। उन्होंने बताया था कि सुरक्षा बल इलाके में तलाशी ले रहे थे, तभी आतंकवादियों ने उनपर गोली चला दी। सुरक्षा बलों ने इसका जवाब दिया और मुठभेड़ शुरू हो गई। 

अधिकारी ने बताया था कि मुठभेड़ में एक दहशतगर्द को मार गिराया गया। उसकी पहचान हिज्बुल कमांडर सैफुल्लाह के तौर पर हुई। कई आतंकी हमलों के सिलसिले में सुरक्षा एजेंसियां उसकी तलाश में थी। उन्होंने बताया था कि मौके से अन्य आतंकवादी को गिरफ्तार कर लिया गया है। अधिकारी ने बताया था कि मुठभेड़ स्थल से हथियार और गोलाबारूद समेत आपत्तिजनक सामग्री मिली है।

elections-2022