1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. जम्‍मू कश्‍मीर: त्राल मुठभेड़ में 3 आतंकी ढेर, पुलवामा अटैक का मास्‍टरमाइंड 'मोहम्‍मद भाई' के मारे जाने की संभावना

जम्‍मू कश्‍मीर: त्राल मुठभेड़ में 3 आतंकी ढेर, पुलवामा अटैक का मास्‍टरमाइंड 'मोहम्‍मद भाई' के मारे जाने की संभावना

Read In English

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में रविवार को सुरक्षा बलों को एक बड़ी सफलता मिली। पुलवामा के त्राल इलाके में रविवार को हुई में तीन आतंकवादी मारे गए।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 11, 2019 12:06 IST
Mohd Bhai- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Mohd Bhai

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में रविवार को सुरक्षा बलों को एक बड़ी सफलता मिली। पुलवामा के त्राल इलाके में रविवार को हुई में तीन आतंकवादी मारे गए। रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल इलाके के पिंगलिश में घेरेबंदी की और तलाशी अभियान शुरू किया। उन्हें इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी। उन्होंने बताया कि तलाशी अभियान के दौरान उस वक्त मुठभेड़ हो गई जब आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोली चलाई, जिस पर जवाबी कार्रवाई की गई। 

सूत्रों के मुताबिक मारे गए आतंकियों में 23 साल का मुदासिर अहमद खान उर्फ मोहम्‍मद भाई भी शामिल होने की संभावना है। अधिकारियों ने बताया कि पुलवामा जिले के त्राल के पिंग्लिश क्षेत्र में कल रात हुई मुठभेड़ के दौरान जैश ए-मोहम्मद का आतंकवादी मुदासिर अहमद उर्फ ‘मोहम्मद भाई’ मारे गए तीन आतंकवादियों में से एक है। उन्होंने बताया कि इन तीनों आतंकवादियों का शव बुरी तरह से जल गया है जिसके कारण उनकी पहचान नहीं हो पाई। हालांकि उनकी पहचान के प्रयास जारी हैं। 

मोहम्‍मद भाई आतंकी संगठन जैश ए मोहम्‍मद से जुड़ा है। इसे पिछले महीने 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले का मास्‍टर माइंड माना जा रहा है। इसी ने ही फिदायीन हमने के लिए विस्‍फोटक और वाहन मुहैया करवाया था। पुलवामा का रहने वाला मुदासिर अहमद ग्रेजुएशन तक पढ़ा है और पेशे से इलेक्‍ट्रीशियन है। हमले के वक्‍त यह फिदायीन आतंकी आदिल अहमद डार से लगातार संपर्क में था। 

 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X