Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

पंजाब सरकार ने 14 अप्रैल तक कर्फ्यू बढ़ाने का आदेश दिया

मुख्यमंत्री ने मौजूदा परिस्थिति से निपटने के लिए स्थानीय निकाय विभाग को 31 मार्च को सेवानिवृत्त हो रहे करीब 2,000 सफाई कर्मचारियों की सेवा तीन महीने के लिए विस्तारित करने को भी कहा है। 

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: March 30, 2020 23:19 IST
Curfew- India TV Hindi
Image Source : FILE Representational Image

चंडीगढ़. पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने सोमवार को राज्यव्यापी कर्फ्यू 14 अप्रैल तक बढ़ाने का आदेश दिया है और राज्य की सीमा को सील करने का निर्देश दिया है। एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि सिंह ने पंजाब के पुलिस कर्मियों और सफाई कर्मियों के लिए विशेष बीमे का भी वादा किया है । उन्होंने कोरोना वायरस से पैदा संकट से निपटने के लिए वित्त मंत्री मनप्रीत बादल से आकस्मिक वित्तीय योजना तैयार करने और सुनिश्चित करने को कहा है कि चिकित्सा सामग्री और जरूरी सामनों की निर्बाध आपूर्ति जारी रहे।

मुख्यमंत्री ने मौजूदा परिस्थिति से निपटने के लिए स्थानीय निकाय विभाग को 31 मार्च को सेवानिवृत्त हो रहे करीब 2,000 सफाई कर्मचारियों की सेवा तीन महीने के लिए विस्तारित करने को भी कहा है। वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए कोरोना वायरस के कारण मौजूदा परिस्थिति की समीक्षा और चर्चा के दौरान उन्होंने सभी संबंधित विभागों को महामारी के प्रसार को रोकने के लिए प्रयास तेज करने को कहा।

गांवों में लोगों के इकट्ठा होने की कुछ खबरों के मद्देनजर उन्होंने खासकर ग्रामीण इलाकों में कर्फ्यू का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करवाने का भी आदेश दिया है। महामारी को रोकने के लिए लॉकडाउन को एकमात्र जरिया बताते हुए अमरिंदर ने कहा कि सभी पाबंदी 14 अपैल तक लागू रहेंगी जिसके बाद केंद्र सरकार के अगले फैसले के आधार पर राज्य कदम उठाएगा। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement