Friday, April 26, 2024
Advertisement

पंजाब में 39 नए लोगों में मिला कोरोना वायरस का संक्रमण, मरीजों की संख्या 2400 के पार

राज्य में अभी तक कोविड-19 संक्रमण के लिए एक लाख से अधिक नमूनों की जांच की जा चुकी है, और रोजाना करीब 4500 नमूनों की जांच की जा रही है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 05, 2020 6:58 IST
Punjab Coronavirus, Punjab Coronavirus Cases, Punjab Coronavirus Updates- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL पंजाब में गुरुवार को कोरोना वायरस से संक्रमित 39 नए मरीज मिलने से राज्य में कुल मामले बढ़कर 2415 हो गए।

चंडीगढ़: पंजाब में गुरुवार को कोरोना वायरस से संक्रमित 39 नए मरीज मिलने से राज्य में कुल मामले बढ़कर 2415 हो गए। नए मामलों के साथ ही बीते 6 दिन में राज्य में 200 से ज्यादा लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हो चुकी है। राज्य सरकार के स्वास्थ्य बुलेटिन के मुताबिक, अमृतसर से 15 मामले सामने आए। इसके बाद लुधियाना से 6, जालंधर और पठानकोट से 4-4, बठिंडा से 3 और फाजिल्का, मुक्तसर, रूपनगर, एसबीएस नगर, संगरूर, होशियारपुर और गुरदासपुर से एक-एक मामला सामने आया।

पंजाब में 2043 लोग दे चुके हैं बीमारी को मात

बुलेटिन के मुताबिक, नए मामलों में विदेश से लौटे 2 लोग भी शामिल हैं। जालंधर, लुधियाना, मोहाली, संगरूर और बठिंडा के विभिन्न अस्पतालों से 14 मरीजों को ठीक होने के बाद छुट्टी दी गई। बुलेटिन के अनुसार अब तक 2043 मरीज ठीक हो चुके हैं और फिलहाल 325 मरीज बीमारी का इलाज करा रहे हैं। वहीं, 2 मरीजों की हालत नाजुक है और वे वेंटिलेटर पर हैं। पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने एक विज्ञप्ति में कहा है कि राज्य में अभी तक कोविड-19 संक्रमण के लिए एक लाख से अधिक नमूनों की जांच की जा चुकी है, और रोजाना करीब 4500 नमूनों की जांच की जा रही है।

चंडीगढ़ में संक्रमण के मामले 302 पर पहुंचे
वहीं, केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ में गुरुवार को 80 वर्षीय एक महिला कोविड-19 से संक्रमित पाई गई, जिससे यहां कुल मामले बढ़कर 302 हो गए। अधिकारियों ने बताया कि महिला बापूधाम कॉलोनी की रहने वाली है जो कि शहर का सबसे अधिक प्रभावित क्षेत्र है। उनके परिवार के 6 सदस्यों की भी जांच की जाएगी। 8 मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी गई जिससे यहां अभी तक ठीक हुए मरीजों की संख्या बढ़कर 222 हो गई। चंडीगढ़ में ऐसे मरीजों की संख्या अभी 75 है जिनका इलाज चल रहा है। इस वायरस ने यहां अब तक 5 मरीजों की जान ली है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement