1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. भारतीय सीमा में प्रवेश करते हीं Rafale और नौसेना में हुई बात, ऑडियो आया सामने

भारतीय सीमा में प्रवेश करते हीं Rafale और नौसेना में हुई बात, ऑडियो आया सामने

फ्रांस से भारत आ रहे राफेल जेट ने जब भारत सीमा में प्रवेश किया तो उनका युद्धपोत INS कोलकाता ने स्वागत किया। राफेल ने अरब सागर में तैनात युद्धपोत INS कोलकाता से संपर्क साधा।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 29, 2020 14:37 IST
Rafale establishes first contact with Indian Navy Warship INS Kolkata- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Rafale establishes first contact with Indian Navy Warship INS Kolkata

कोलकाता: फ्रांस से भारत आ रहे राफेल जेट ने जब भारत सीमा में प्रवेश किया तो उनका युद्धपोत INS कोलकाता ने स्वागत किया। राफेल ने अरब सागर में तैनात युद्धपोत INS कोलकाता से संपर्क साधा। इस पल को कैमरे में कैद किया गया है। राफेल के ग्रुप कैप्टन और INS कोलकाता के बीच बातचीत का ऑडियो सामने आया है। INS कोलकाता एक भारतीय वार शिप है जो हिंद महासागर में तैनात है। जब राफेल विमानों ने भारतीय एयरस्पेस में एंट्री की तो INS कोलकाता ने विमानों के साथ संपर्क किया जिसके दौरान यह बात हुई है।

  • INS कोलकाता-इंडियन नेवल वॉरशिप डेल्टा 63, भारतीय महासागर में आपका स्वागत है
  • ग्रुप कमांडर हरकीरतसिंह-नेवल वार शिप डेल्टा 63 एयरो लीडर मैनी थैंक्स, इंडियन वार शिप का संदर में निगरानी का भरोसा देते हैं
  • INS कोलकाता-एरो लीडर डेल्टा 63 आसमान आपकी उड़ान गर्व से भरी हो, हैंपी लैंडिंग
  • ग्रुप कमांडर हरकीरत सिंह-डेल्टा 63 एरो लीडर, आपकी जीत हो हमेशा, हैपी हंटिंग ओवर एंड आउट

बता दें कि राफेल विमानों का पहला बेड़ा कुछ देर में अंबाला हवाईअड्डे पर उतरने वाला है। ये विमान लगभग 7,000 किलोमीटर की दूरी तय करने के बाद बुधवार दोपहर अंबाला पहुंच रहे हैं।

5 विमानों में एक सीट वाले तीन और दो सीट वाले दो विमान हैं। अधिकारियों ने अंबाला सैन्य अड्डे के आसपास निषेधाज्ञा जारी कर तस्वीरें लेने और वीडियो बनाने पर रोक लगा दी है। अधिकारियों ने पहले बताया था कि अंबाला जिला प्रशासन ने निषेधाज्ञा जारी कर सैन्य अड्डे के तीन किलोमीटर के दायरे में निजी ड्रोन उड़ाने पर भी रोक लगा दी है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X