Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

राजनयिकों से मिले सोनिया, मनमोहन और राहुल, आतंकवाद विरोधी लड़ाई पर हुई चर्चा

संप्रग प्रमुख सोनिया गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने जी-20 देशों और कुछ पड़ोसी देशों के राजनयिकों से बुधवार को दोपहर भोज पर मुलाकात की।

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: March 06, 2019 19:57 IST
Rahul, Sonia, Manmohan meet G20 ambassadors over lunch- India TV Hindi
Image Source : PTI Rahul, Sonia, Manmohan meet G20 ambassadors over lunch

नई दिल्ली: संप्रग प्रमुख सोनिया गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने जी-20 देशों और कुछ पड़ोसी देशों के राजनयिकों से बुधवार को दोपहर भोज पर मुलाकात की। इस दौरान आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई सहित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा हुई। पहले यह कार्यक्रम गत 15 फरवरी को प्रस्तावित था, लेकिन 14 फरवरी को हुए पुलवामा आतंकी हमले के बाद इसे रद्द कर दिया गया था।

बुधवार की दोपहर भोज का आयोजन कांग्रेस के विदेश विभाग की ओर से दिल्ली के एक पंचसितारा होटल में किया गया। भोज के बाद राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, ‘‘आज मैंने जी-20 देशों और कुछ पड़ोसी देशों के राजनयिकों से मुलाकात की। हमने कई मुद्दों पर चर्चा की। आतंकवाद के खिलाफ हम सब एकजुट हैं।’’

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे अपने दृष्टिकोण और विचार साझा करके अच्छा लगा और भविष्य में संवाद जारी रखने को इच्छुक हूं।’’ सूत्रों का कहना है कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद पैदा हुए सुरक्षा हालात के मद्देनजर इस बैठक में पाकिस्तान के किसी राजनयिक को आमंत्रित नहीं किया गया।

बैठक में जी-20 देशों के अलावा पड़ोसी देशों-अफगानिस्तान, बांग्लादेश, भूटान, नेपाल और श्रीलंका के राजनयिक भी शामिल हुए। इसमें पूर्व राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार शिवशंकर मेनन और कुछ पूर्व भारतीय राजनयिकों ने भी शिरकत की।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement