1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. भारतीय रेलवे ने किया कई और ट्रेनों का ऐलान, देखिए पूरी लिस्ट

भारतीय रेलवे ने किया कई और ट्रेनों का ऐलान, देखिए पूरी लिस्ट

Railway News: वेस्टर्न रेलवे द्वारा चलाई जाने वाली इन सभी स्पेशल ट्रेनों की विस्तृत जानकारी के लिए आप रेलवे की वेबसाइट https://enquiry.indianrail.gov.in/ पर विजिट कर सकते हैं। आइए आपको बताते हैं वेस्टर्न रेलवे द्वारा किन ट्रेनों को चलाने की जानकारी दी गई है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 28, 2021 14:00 IST
railway train list bandra terminus bhusaval khandesh special rajkot secundrabad mumbai valsad superf- India TV Hindi
Image Source : RAILWAY MINISTRY (TWITTER) भारतीय रेलवे ने किया कई और ट्रेनों का ऐलान, देखिए पूरी लिस्ट

नई दिल्ली. वेस्टर्न रेलवे (Western Railway) ने यात्रियों की बढ़ती डिमांड को देखते हुए कई नई स्पेशल ट्रेनों का ऐलान किया गया है। इन ट्रेनों में यात्रा करने के लिए पैसेंजर्स के पास कंफर्म रिजर्व टिकट होना जरूरी है और साथ ही यात्रा के दौरान कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन भी करना होगा। वेस्टर्न रेलवे द्वारा चलाई जाने वाली इन सभी स्पेशल ट्रेनों की विस्तृत जानकारी के लिए आप रेलवे की वेबसाइट https://enquiry.indianrail.gov.in/ पर विजिट कर सकते हैं। आइए आपको बताते हैं वेस्टर्न रेलवे द्वारा किन ट्रेनों को चलाने की जानकारी दी गई है।

पढ़ें- Coronavirus Vaccination: कल से शुरू हो रहा है दूसरा फेज, जानिए आपके शहर में कौनसा अस्पताल टीकाकरण में हैं शामिल

पढ़ें- पीएम मोदी को अपनी जीवन में महसूस होती है इस बात की कमी

  1. 09013 बांद्रा टर्मिनस से भूसावल (Khandesh Special- हफ्ते में तीन दिन)- ये स्पेशल ट्रेन बांद्रा से 7 मार्च से हर मंगलवार, गुरुवार और रविवार को 00.20 बजे चलेगी और उसी दिन दोपहर में 12.00 बजे भूसावल पहुंचेगी।
  2. 09014 भूसावल से बांद्रा टर्मिनस (Khandesh Special- हफ्ते में तीन दिन)- ये स्पेशल ट्रेन भूसावल से हर मंगलवार, गुरुवार और रविवार को  शाम 17.40 बजे चला करेगी। इस ट्रेन की शुरुआत की 7 मार्च से होगी। भूसावल से चलने के बाद ये ट्रेन अगले दिन 4.30 बजे बांद्रा टर्मिनल पहुंचेगी।
  3. 09023 मुंबई सेंट्रेल से वलसाड स्पेशल (प्रतिदिन)- इस स्पेशल ट्रेन की शुरुआत 1 मार्च 2021 से होगी। ये गाड़ी हर दिन शाम के 18.10 बजे मुंबई सेंट्रल से चलेगी और उसी दिन रात में 23.05 बजे अपनी सफर खत्म करेगी।
  4. 09024 वलसाड से मुंबई सेंट्रेल स्पेशल (प्रतिदिन)- इस स्पेशल ट्रेन की शुरुआत 1 मार्च 2021 से होगी। ये ट्रेन वलसाड स्टेशन से सुबह के 4.40 बजे चलने के लिए निर्धारित की गई है। वलसाड-मुंबई स्पेशल उसी दिन सुबह के 9.15 बजे मुंबई सेंट्रल पहुंचेगी।
  5. 02755 राजकोट से सिंकदराबाद सुपरफास्ट स्पेशल की सेवाओं में किया गया विस्तार (हफ्ते में तीन दिन)- ये स्पेशल ट्रेन 5 अप्रैल से अपनी सेवाएं देती रहेगी। ये ट्रेन सोमवार, बुधवार और गुरुवार को सुबह के 5.30 बजे राजकोट से चलेगी और अगले दिन सिकंदराबाद पहुंचेगी।
  6. 02756 सिंकदाराबाद से राजकोट सुपरफास्ट स्पेशल की सेवाओं में किया गया विस्तार (हफ्ते में तीन दिन)- ये स्पेशल ट्रेन 3 अप्रैल से अपनी सेवाएं देती रहेगी। ये गाड़ी हर सोमवार, मंगलवार और शनिवार को दोपहर में तीन बजे चलेगी और उसी दिन शाम के 17.50 बजे राजकोट पहुंचेगी।
  7. 02959 वडोदरा से जामनगर सुपरफास्ट स्पेशल- ये ट्रेन 1 मार्च से हर सोमवार, मंगलवार, गुरुवार, शुक्रवार, और शनिवार को दोपहर में 15.50 बजे वडोदरा से चलेगी और उसी दिन रात में 23.35 बजे जामनगर पहुंचेगी।
  8. 02960 जामनगर से वडोदरा सुपरफास्ट स्पेशल- ये ट्रेन 1 मार्च से हर सोमवार, मंगलवार, गुरुवार, शुक्रवार, और शनिवार को सुबह 4.45 बजे चलेगी और उसी दिन दोपहर में 12.30 वडोदरा पहुंचेगी।

पढ़ें- आज राकेश टिकैत सहारनपुर में करेंगे महापंचायत, जानिए मार्च में कहां-कहां होगी रैलियां, ये रही लिस्ट
पढ़ें- कौन हैं सिलू नायक? जिनके लिए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा- Man on a Mission


India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X