Friday, April 26, 2024
Advertisement

मुंबई में ​भारी बारिश के बीच इमारत गिरी, चार की मौत कई अन्य घायल

अधिकारियों ने बताया कि आज शाम करीब पौने पांच बजे दक्षिण मुंबई के फोर्ट इलाके में एक छह मंजिली इमारत का कुछ हिस्सा गिर गया जिससे इस घटना में भी दो अन्य लोगों की मौत हो गयी। 

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: July 16, 2020 22:12 IST
rain in mumbai building collapse । मुंबई में ​भारी बारिश के बीच इमारत गिरी, चार की मौत कई अन्य घायल- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV मुंबई में ​भारी बारिश के बीच इमारत गिरी, चार की मौत कई अन्य घायल

मुंबई. मुंबई में भारी बारिश के बीच बृहस्पतिवार को दो अलग अलग स्थानों पर इमारत गिरने की घटना में कम से कम चार लोगों की मौत हो गयी जबकि कई अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने आज इसकी जानकारी दी। स्थानीय निकाय विभाग के अधिकारियों ने बताया कि मुंबई के मलवानी उपनगर में एक चाल का कुछ हिस्सा गिरने की घटना में दो लेागों की मौत हो गई। दूसरी ओर दक्षिण मुंबई के फोर्ट इलाके में छह मंजिली पुरानी इमारत के एक हिस्से के गिरने की घटना में दो अन्य लोगों की मौत हो गई।

अधिकारियों ने बताया कि फोर्ट में मिंट रोड पर स्थित भानुशाली बिल्डिंग को पहले ही खतरनाक करार दे दिया गया था। दमकल विभाग के अधिकारी ने बताया कि तीन मंजिला चाल की पुरानी इमारत का कुछ हिस्सा आज दोपहर बाद दो बजकर करीब 30 मिनट पर गिर गया।

बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने बताया कि दमकल की चार गाड़ियां, एक राहत वाहन एवं एम्बुलेंस को मौके पर भेजा गया है और मलबे से 15 लोगों को निकाल लिया गया है। बीमएसी के एक अधिकारी ने बताया कि इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गयी जबकि 13 अन्य घायल हो गए। उन्होंने बताया कि घायलों को मलाड पूर्व के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

अधिकारियों ने बताया कि आज शाम करीब पौने पांच बजे दक्षिण मुंबई के फोर्ट इलाके में एक छह मंजिली इमारत का कुछ हिस्सा गिर गया जिससे इस घटना में भी दो अन्य लोगों की मौत हो गयी। उन्होंने कहा कि दमकल की आठ गाड़ियां, दो राहत वाहन और एम्बुलेंस को घटना स्थल पर भेजा गया है। राहत और बचाव कार्य जारी है।

बीएमसी के सूत्रों ने बताया कि महाराष्ट्र आवास एवं क्षेत्रीय विकास प्राधिकरण (म्हाडा) ने मरम्मत के लिए इमारत को आंशिक तौर पर खाली करा दिया था। निगम आयुक्त इकबाल सिंह चहल ने संवाददाताओं को बताया कि बृहस्पतिवार की शाम मलबे से चार लोगों को बचा लिया गया जबकि दो शव भी निकाले गए। उन्होंने बताया कि इमारत के बचे हिस्से में फंसे 12 लोगों को क्रेन के माध्यम से बचा लिया गया है। इस हिस्से में दरारें उभर आयी हैं। घायलों को सरकारी जे जे अस्पताल ले जाया गया है।

आयुक्त ने बताया कि मलबे में एक अन्य व्यक्ति के फंसे होने की आशंका है और उसे बचाने के प्रयास किय जा रहे हैं । महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शाम को घटनास्थल का दौरा किया । उनसे पहले आवास मंत्री जितेंद्र अवहाद, मुंबई की महापौर किशोरी पेडेनकर एवं स्थानीय सांसद अरविंद सावंत भी मौके पर पहुंचे। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement