Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Weather Alert: दिल्ली-NCR समेत यूपी-हरियाणा के इन शहरों में थोड़ी देर में बारिश की संभावना

भारतीय मौसम विभाग ने दिल्ली-NCR समेत उत्तर प्रदेश, हरियाणा और राजस्थान के कई शहरों में बारिश की संभावना जताई है। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 09, 2021 20:17 IST
Weather Alert: दिल्ली-NCR समेत यूपी-हरियाणा के इन शहरों में थोड़ी देर में बारिश की संभावना- India TV Hindi
Image Source : AP Weather Alert: दिल्ली-NCR समेत यूपी-हरियाणा के इन शहरों में थोड़ी देर में बारिश की संभावना

नई दिल्ली: भारतीय मौसम विभाग ने दिल्ली-NCR समेत उत्तर प्रदेश, हरियाणा और राजस्थान के कई शहरों में बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने मंगलवार शाम करीब 7 बजे जानकारी दी कि अगले दो घंटों में दिल्ली-NCR उत्तर प्रदेश, हरियाणा और राजस्थान के कई शहरों में तूफान और बिजली कड़ने के साथ बारिश हो सकती है।

कहां-कहां बारिश की संभावना?

विभाग के अनुसार, "दिल्ली, चरखी-दादरी, कोसली, झज्जर, गुरुग्राम, फरीदाबाद, बल्लभगढ़, पलवल, औरंगाबाद, मानेसर, नुह, सोहना, भिवंडी, भिवानी, फारुखनगर, रेबाड़ी, नरनौल, महेंदरगढ़, माटनहैल, तिजारा, होडल (हरियाणा), सदुलपुर, झुनझुनू, पिलानी (राजस्थान), नंदगांव, बरसाना, डीघ, मथुरा, टूंडला, आगरा (यूपी) में अगले दो घंटों में तूफान-बिजली के साथ बारिश हो सकती है।"

राजस्थान के कुछ हिस्सों में बारिश और ओलावृष्टि

राजस्थान के जयपुर एवं भरतपुर संभागों के जिलों में सोमवार को मेघगर्जन के साथ बारिश और कहीं कहीं ओलावृष्टि हुई थी। जयपुर मौसम केन्द्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया था कि जयपुर एवं भरतपुर सम्भागों के जिलों में मेघगर्जन के साथ बारिश तथा कहीं-कहीं ओलावृष्टि भी दर्ज हुई है। 

उन्होंने बताया कि इस परिसंचरण का असर आगामी दो दिनों तक रहने की संभावना है। मंगलवार को भी जयपुर, भरतपुर और बीकानेर संभागों के जिलों में कहीं-कहीं मेघगर्जन के साथ हल्के दर्जे की बारिश होने की संभावना है।

दिल्ली में न्यूनतम तापमान 18.8 डिग्री सेल्सियस रहा

गौरतलब है कि राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री अधिक 18.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विज्ञान विभाग के अधिकारियों ने बताया कि सुबह साढ़े आठ बजे हवा में आर्द्रता का स्तर 84 प्रतिशत रहा।

अधिकारियों ने बताया कि अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है। मौसम वैज्ञानिक ने दिन में आमतौर पर बादल छाए रहने और हल्की बारिश या बूंदा-बांदी का पूर्वानुमान लगाया है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement