Friday, March 29, 2024
Advertisement

Delhi Weather Today: दिल्ली में बारिश के आसार, तापमान में आई गिरावट

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने बताया कि आसमान में आमतौर पर बादल छाए रहेंगे और धूलभरी आंधी व तूफान के साथ बौछारें पड़ सकती हैं और ओलावृष्टि भी हो सकती है।

IANS Written by: IANS
Published on: April 16, 2019 12:49 IST
Rainfall likely in Delhi NCR- India TV Hindi
Rainfall likely in Delhi NCR

नई दिल्ली। बीती रात हुई हल्की बारिश और आंधी-तूफान के बाद राजधानी दिल्ली का मौसम मंगलवार सुबह सुहावना रहा। यहां का न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस की गिरावट के साथ 20.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। सोमवार को न्यूनतम तापमान 25.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था, जो कि सामान्य के औसत से 5 डिग्री सेल्सियस ज्यादा था।

मौसम विभाग ने बताया कि, तापमान में गिरावट रात को हुई बारिश की वजह से आई है। सुबह 8 बजे तक 1.1 मिमी बारिश दर्ज की गई। उन्होंने बताया कि मंगलवार को भी हल्की बारिश हो सकती है। वहीं 60 -70 किमी. प्रतिघंटा की रफ्तार से हवा चलने के साथ ओले भी पड़ सकते हैं।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने बताया , "आसमान में आमतौर पर बादल छाए रहेंगे और धूलभरी आंधी व तूफान के साथ बौछारें पड़ सकती हैं और ओलावृष्टि भी हो सकती है। अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है।"यानि कि अधिकतम तापमान में सोमवार के मुकाबले 5 डिग्री सेल्सियस की कमी आने के आसार हैं। सोमवार को अधिकतम तापमान सामान्य से 3 डिग्री अधिक 40 डिग्री सेल्सियस था। वहीं, सुबह 8.30 बजे आद्र्रता 83 प्रतिशत दर्ज की गई।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement