1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. राजस्थान: सिलेंडर फटने से ढह गया था मकान, अब तक 18 शव निकाले गए

राजस्थान: सिलेंडर फटने से ढह गया था मकान, अब तक 18 शव निकाले गए

राजस्थान के अजमेर जिले के ब्यावर कस्बे में विवाह समारोह के दौरान सिलेंडर फटने की घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 18 हो गई है...

Bhasha Bhasha
Published on: February 18, 2018 15:40 IST
Ajmer cylinder explosion | PTI Photo- India TV Hindi
Ajmer cylinder explosion | PTI Photo

जयपुर: राजस्थान के अजमेर जिले के ब्यावर कस्बे में विवाह समारोह के दौरान सिलेंडर फटने की घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 18 हो गई है। गौरतलब है कि शुक्रवार की रात में एक विवाह कार्यक्रम के दौरान रसोई गैस सिलेंडर के फटने मकान ढह गया था और उसके मलबे में कई लोग दब गए थे। अभी तक मलबे से 18 शव निकाले गये हैं। इस घटना में मृतकों के परिजनों के लिए राजस्थान सरकार ने 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये के मुआवजे की घोषणा की है।

अजमेर के जिला कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट गौरव गोयल ने बताया कि मकान के मलबे में दबे और 9 शवों को रविवार को निकाला गया है। इन्हें मिलाकर घटना में अभी तक 18 लोग मारे गए हैं। मलबे में 2 और लोगों के दबे होने की आशंका है, सेना, एसडीआरएफ की ओर से राहत एवं बचाव कार्य अभी भी जारी है। पुलिस ने बताया कि हादसे में घायल 12 लोगों में से अजमेर के अस्पताल में भर्ती 5 लोगों की गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें जयपुर रेफर किया गया है।

मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने शनिवार को ब्यावर में हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों से भेंटकर उन्हें सांत्वना दी। उन्होंने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये एवं घायलों को 50-50 हजार रुपये मुख्यमंत्री सहायता कोष से देने की घोषणा की। इसके अलावा मृतकों के परिजनों को श्री सीमेन्ट की ओर से भी एक-एक लाख रुपये दिए जाने की घोषणा की गई। मुख्यमंत्री ने ब्यावर के राजकीय अमृतकौर चिकित्सालय और अजमेर के जवाहर लाल नेहरू चिकित्सालय में भर्ती घायलों से मुलाकात कर उनकी कुशलक्षेम पूछी। उन्होंने चिकित्सकों को निर्देश दिए कि घायलों के उपचार में किसी तरह की कोताही ना बरती जाए।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X