Saturday, April 27, 2024
Advertisement

राजस्थान में संस्कृत भाषा का प्रचार-प्रसार करने के लिए होगा वैदिक संस्कार बोर्ड का गठन

राजस्थान मे अब गहलोत सरकार वेदो के बारे मे ज्ञान कराएगी। लोगों में वेद सस्कारों की जानकारी संस्कृत भाषा का प्रचार प्रसार करने के लिए वैदिक संस्कार बोर्ड का गठन कराया जा रहा है ताकि लोगों मे संस्कृत भाषा वेदों को बढ़ावा दिया जाए।

Manish Bhattacharya Reported by: Manish Bhattacharya @Manish_IndiaTV
Updated on: July 05, 2019 23:52 IST
Rajasthan govt to set up Vedic education board- India TV Hindi
Rajasthan govt to set up Vedic education board

जयपुर: राजस्थान मे अब गहलोत सरकार वेदों के बारे मे ज्ञान कराएगी। लोगों में वेद सस्कारों की जानकारी संस्कृत भाषा का प्रचार प्रसार करने के लिए वैदिक संस्कार बोर्ड का गठन कराया जा रहा है ताकि लोगों मे संस्कृत भाषा वेदों को बढ़ावा दिया जाए। लोकसभा चुनावों में मिली करारी हार के बाद लिए गये इस फैसले ने कांग्रेस सरकार पर सवाल खड़े कर दिए क्या अब गहलोत सरकार हिन्दुत्व के एजेंडे को अपना रही है?

सरकार के इस फैसले को लेकर भाजपा नेता लक्ष्मीकांत भारद्दाज ने सवाल उठाते हुए कहा कि कांग्रेस ने लोकसभा चुनावों में हार के बाद इस फैसले को ही क्यों लिया? कांग्रेस का ये फैसला एक निर्धारित धर्म विशेषवोट बैंक को बटोरने की कोशिश के आलावा कुछ भी नहीं है। राजस्थान में गहलोत सरकार अब हर कोशिश में है कि भाजपा के वोट बैंक मे सेंधमारी किस तरह से की जाए फिर चाहे हिन्दुत्व का चोला ओढने का प्रयास ही क्यों न हो लेकिन सफलता कितनी मिलती है ये वक्त बताएगा।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement