Friday, May 10, 2024
Advertisement

Rajasthan Coronavirus Updates: राजस्थान में मिले 41 नए कोरोना पॉजिटिव, कुल आंकड़ा 1270 पर पहुंचा

कोरोना वायरस के भयंकर प्रकोप को झेल रहे राजस्थान में संक्रमण के 41 नए मामले सामने आने से कुल आंकड़ा 1270 तक पहुंच गया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 18, 2020 10:07 IST
Rajasthan Coronavirus Cases, Rajasthan Coronavirus Death, Rajasthan Coronavirus- India TV Hindi
Rajasthan Coronavirus Updates:  41 more Covid-19 cases in Rajasthan, state tally reaches 1270 | India TV

जयपुर: कोरोना वायरस के भयंकर प्रकोप को झेल रहे राजस्थान में संक्रमण के 41 नए मामले सामने आने से कुल आंकड़ा 1270 तक पहुंच गया है।​ इनमें से सबसे ज्यादा 27 मामले भरतपुर से सामने आए हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कोटा से 5, अजमेर से 2, जयपुर से 2, जोधपुर से 2, जैसलमेर से एक, बांसवाड़ा से एक और नागौर से एक मामला सामने आया है। ये आंकड़े शनिवार सुबह 9 बजे तक के हैं। राजस्थान देश में कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों में से एक है।

सरकार ने उठाए हैं सख्त कदम

बता दें कि राजस्थान में कोरोना वायरस का संकट धीरे-धीरे विकराल रूप लेता जा रहा है। यहां कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ रही है। इस सूबे में सबसे खराब हालात राजधानी जयपुर और महानगर जोधपुर की है। राज्य में अभी तक सामने आए कोरोना वायरस के करीब आधे मरीज इन्हीं 2 शहरों से हैं। हालांकि ताजा मामलों को देखा जाए तो इन दोनों शहरों से थोड़ी राहत मिली है, लेकिन अभी तक पॉजिटिव मामलों पर कोई लगाम लगती नहीं दिख रही है।

भीलवाड़ा पूरी तरह कोरोना फ्री
हालांकि कोरोना वायरस के कहर को झेल रहे इस राज्य के लिए भीलवाड़ा से अच्छी खबर भी आई है। कभी कोरोना वायरस के प्रकोप से बुरी तरह प्रभावित इस शहर में अब COVID-19 का एक भी मरीज नहीं है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, शुक्रवार को भीलवाड़ा में कोरोना वायरस के 2 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया जिसके बाद डीएम राजेन्द्र भट्ट ने दावा किया कि पूरे जिले में COVID-19 का कोई केस नहीं है। बता दें कि भीलवाड़ा में COVID-19 के 28 केस सामने आए थे जिनमें से 2 लोगों की मौत हो गई, बाकी 26 लोग इलाज के बाद ठीक हो गए।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement