Sunday, April 28, 2024
Advertisement

डोनाल्ड ट्रंप ने किसानों के लिए उठाया बड़ा कदम, 19 अरब डॉलर के राहत पैकेज का किया ऐलान

कोरोन वायरस ने इस समय वैसे तो दुनिया के लगभग सभी देशों की नाक में दम कर रखा है, लेकिन इसका कहर सबसे ज्यादा अमेरिका पर टूटा है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 18, 2020 9:33 IST
Donald Trump Farmers Package, Donald Trump, Donald Trump Farmers, Coronavirus Farmers- India TV Hindi
Donald Trump says US farmers will receive $19 billion for coronavirus mitigation | AP File

वॉशिंगटन: कोरोन वायरस ने इस समय वैसे तो दुनिया के लगभग सभी देशों की नाक में दम कर रखा है, लेकिन इसका कहर सबसे ज्यादा अमेरिका पर टूटा है। इस वायरस के प्रकोप के बीच अपने देश के किसानों को सहारा देने के लिए अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने 19 अरब डॉलर के राहत पैकेज का ऐलान किया है। यह पैकेज कोरोना वायरस के कारण अमेरिका में छाए आर्थिक मंदी के बीच कृषि उद्योगों की मदद के तौर पर जारी किया गया है।

अमेरिका के किसानों की है बुरी हालत

कोरोना वायरस के कारण संकट से जूझ रहे अमेरिकी किसानों के लिए ट्रंप द्वारा पैकेज की घोषणा एक बड़ी राहत देने वाली खबर मानी जा रही है। बता दें कि कोरोना वायरस महामारी के अमेरिकी किसानों की हालत काफी खराब चल रही है। बाजार बंद होने से उनका माल उठ नहीं रहा है, मवेशी बिक नहीं रहे हैं और दूधों को रखने की जगह न होने के चलते उन्हें यूं ही फेंक देना पड़ रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अमेरिका में मांस महंगा हो गया है लेकिन शिकागो मंडी में सूचीबद्ध मवेशियों के भाव घट गए हैं।


अमेरिका पर बरस रहा है कोरोना का कहर
बता दें कि अमेरिका में इस वायरस से संक्रमित लोगों का आंकड़ा 7 लाख को भी पार कर गया है। ताजा खबर मिलने तक अमेरिका में कुल 710021 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं, जो कि दुनिया के किसी भी देश से काफी ज्यादा है। अमेरिका के अलावा किसी दूसरे देश में संक्रमितों की संख्या 2 लाख भी नहीं पहुंची है। वहीं, इस मुल्क में वायरस 37 हजार से भी ज्यादा लोगों की जान ले चुका है, जो दुनिया में सबसे ज्यादा है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement