1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. "मैं भी वैक्सीन लगवाऊंगा", राकेश टिकैत का बयान

"मैं भी वैक्सीन लगवाऊंगा", राकेश टिकैत का बयान

किसान नेता राकेश टिकैत ने मांग करते हुए कहा कि आंदोलन स्थल पर किसानों का टीकाकरण किया जाए। साथ ही टिकैट ने खुद भी कोरोना टीका लगवाने की इच्छा जाहिर की है। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 18, 2021 15:32 IST
"मैं भी वैक्सीन लगवाऊंगा", राकेश टिकैत का बयान- India TV Hindi
Image Source : ANI "मैं भी वैक्सीन लगवाऊंगा", राकेश टिकैत का बयान

नई दिल्ली। भारतीय किसान यूनियन (BKU) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने गुरुवार को गाजीपुर बॉर्डर पर कहा कि कोरोना की वैक्सीन दिल्ली में प्रदर्शन कर रहे किसानों और जेल के कैदियों को भी लगनी चाहिए। किसान नेता राकेश टिकैत ने मांग करते हुए कहा कि आंदोलन स्थल पर किसानों का टीकाकरण किया जाए। साथ ही टिकैट ने खुद भी कोरोना टीका लगवाने की इच्छा जाहिर की है। 

बता दें कि, नए कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर किसानों का प्रदर्शन जारी है। वहीं दूसरी ओर देश में कोरोना के मामले एक बार फिर तेजी से बढ़ रहे हैं। आंदोलन स्थल पर कोरोना के खतरे के सवाल पर भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने आईएएनएस को बताया कि, "कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं तो उनकी गाइडलाइंस को फॉलो किया जाए, आंदोलन स्थलों पर जो लोग बैठे हैं उनको भी वैक्सीन लगाई जाए। आंदोलन स्थलों पर हम सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं। धरना स्थल पर आने जाने वाले किसानों को वैक्सीन लगाई जाए, मैं भी टीका लगवाऊंगा।"

'जेलों में भी सोशल डिस्टेनसिंग का पालन होना चाहिए'

बढ़ते कोरोना के मामले पर टिकैत ने जेलों में कैदियों का जिक्र करते हुए आईएएनएस से कहा कि, "जेल में मौजूद कैदियों के परिजनों के सन्देश आ रहे हैं कि हमारा भी मुद्दा उठाया जाए। जेल में बहुत भीड़ है, कोरोना की गाइडलाइंस का पालन होना चाहिए। कैदी एक दूसरे से टच होकर सोता है, इतनी भीड़ हो चुकी है। जेलों में भी सोशल डिस्टेनसिंग का पालन होना चाहिए।" टिकैत ने कहा, "कोरोना के कारण आंदोलन खत्म नहीं होने देंगे, टेंटों को और बड़ा बना लेंगे। आंदोलन लंबा चलेगा।"

पीएम मोदी ने राज्यों के सीएम के साथ की थी बैठक

बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना के बढ़ते मामलों पर मुख्यमंत्रियों के साथ एक मीटिंग की थी। प्रधानमंत्री ने एक बार फिर नियमों को कड़ाई से पालन करने की बात कही। पीएम मोदी ने सभी राज्यों को निर्देश दिया है कि एक बार फिर टेस्टिंग, ट्रैकिंग और ट्रीटमेंट पर जोर देने की जरूरत है। महाराष्ट्र, पंजाब, केरल, जैसे राज्यों में बढ़ रहे मामलों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चिंता व्यक्त की है।

(इनपुट- IANS)

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X