1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. राम मंदिर भूमि पूजन: ट्रस्ट के महामंत्री चम्पत राय बोले- अतिथियों की सूची पीएमओ कार्यालय भेज दी है

राम मंदिर भूमि पूजन: ट्रस्ट के महामंत्री चम्पत राय बोले- अतिथियों की सूची पीएमओ कार्यालय भेज दी है

अयोध्या राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महामंत्री चम्पत राय ने बताया कि ट्रस्ट ने अतिथियों की सूची तैयार कर ली है। ट्रस्ट सूची को पीएमओ कार्यालय भेज रहा है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 27, 2020 16:06 IST
 Champat Rai, Ram Janmabhoomi Tirth Kshetra Trust General Secretary- India TV Hindi
Image Source : FILE  Champat Rai, Ram Janmabhoomi Tirth Kshetra Trust General Secretary

अयोध्या/लखनऊ। अयोध्या राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महामंत्री चम्पत राय ने आज सोमवार को कहा कि आगामी 5 अगस्त को हिंदुस्तान का समाज और दुनिया में रहने वाला हर भारतीय एक त्योहार के रूप में मनाएगा। चम्पत राय ने बताया कि ट्रस्ट ने अतिथियों की सूची तैयार कर ली है। ट्रस्ट सूची को पीएमओ कार्यालय भेज रहा है। पीएमओ कार्यालय राम मंदिर भूमि पूजन कार्यक्रम में आने वाले मेहमानों की संख्या को तय करेगा। कोरोना संकट में जो सरकार की गाइडलाइन है उसी के अनुसार संख्या होगी।

महामंत्री चम्पत राय ने आगे बताया कि तामपत्र को लेकर कोई तय नहीं है। राय ने मणिराम दास छावनी में जाकर महंत कमलनयन दास से मुलाकात की। महंत कमलनयन ट्रस्ट अध्यक्ष महंत नृत्यगोपालदास के उत्तराधिकारी है।

बता दें कि, अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन की तारीख 5 अगस्त तय है। राम मंदिर भूमि पूजन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। पीएम मोदी के अयोध्या कार्यक्रम का पूरा विवरण भी जारी कर दिया गया है। पीएम मोदी 5 अगस्त को सुबह 11.30 बजे अयोध्या पहुंचेंगे, इसके बाद पहली बार पीएम मोदी रामजन्म भूमि रवाना होंगे। पीएम मोदी का हैलिकॉप्टर सुबह 11.30 बजे साकेत विश्वविद्यालय उतरेगा। इसके बाद पीएम मोदी का काफिला राम जन्म भूमि के लिए रवाना होगा। बताया जा रहा है कि भूमि पूजन का कार्यक्रम सिर्फ दो घंटे का होगा। इस दौरान पीएम मोदी सिर्फ दो जगह हनुमानगढ़ी और रामजन्म भूमि जाएंगे। हालांकि ये तय नहीं है कि पीएम मोदी सबसे पहले कहां जाएंगे।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X