1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. राम मंदिर पर बड़ी खबर, मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई ने कहा 18 अक्तूबर तक सुनवाई हो सकती है पूरी

राम मंदिर पर बड़ी खबर, मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई ने कहा 18 अक्तूबर तक सुनवाई हो सकती है पूरी

सुप्रीम कोर्ट में राम मंदिर मामले की सुनवाई कर रही 5 जजों की संविधान पीठ कर रही है और मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई भी उसमें शामिल हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 18, 2019 11:39 IST
Ram Mandir hearing likely to complete by October 18th says CJI Ranjan Gogoi- India TV Hindi
Ram Mandir hearing likely to complete by October 18th says CJI Ranjan Gogoi

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट में राम मंदिर के मुद्दे पर चल रही सुनवाई को लेकर बड़ी खबर आई है, सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई ने कहा है कि इस मामले की सुनवाई 18 अक्तूबर तक पूरी होने की उम्मीद है। मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई के इस बयान के बाद राम मंदिर के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला जल्द आने की उम्मीद बढ़ गई है। सुप्रीम कोर्ट में राम मंदिर मामले की सुनवाई कर रही 5 जजों की संविधान पीठ कर रही है और मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई भी उसमें शामिल हैं।

सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश के तौर पर रंजन गोगोई का कार्यकाल 17 नवंबर को खत्म होने जा रही है। ऐसी संभावना जताई जा रही है कि मुख्य न्यायाधीश के सेवानिवृत होने से पहले ही राम मंदिर के मामले में फैसला आ सकता है। राम मंदिर के मुद्दे पर तेजी से सुनवाई के लिए मुख्य न्यायाधीश ने कहा कि समय पर सुनवाई को पूरा करने के लिए अगर जरूरत पड़ी तो शनिवार को भी सुनवाई की जाएगी। 

बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या मामले में 26वें दिन सुनवाई के दौरान मुख्य न्यायाधीश ने यह बात कही है। सुनवाई के दौरान न्यायालय ने कहा  कि यदि पक्ष मध्यस्थता के जरिए अयोध्या मामला सुलझाने के इच्छुक हैं, तो वे ऐसा कर सकते हैं, उच्चतम न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश एफ एम आई कलीफुल्ला की अगुवाई में तीन सदस्यीय मध्यस्थता पैनल के समक्ष हो रही सुनवाई गोपनीय रहेगी। न्यायालय ने कहा कि अयोध्या मामले की सुनवाई बहुत आगे पहुंच गई है इसलिए रोजाना के आधार पर कार्यवाही जारी रहेगी। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X