Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

LAC पर गणतंत्र दिवस मना रहे हैं जवान, देखिए रोमांच पैदा करने वाली वीडियो

लद्दाख में चीन के जारी तनाव के बीच भारतीय सेना, ITBP व विभिन्न सुरक्षाबलों के हजारों जवान पूर्वी लद्दाख में तैनात हैं। ये जवान इसबार गणतंत्र दिवस को बेहद खास अंदाज में मना रहे हैं

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 26, 2021 9:12 IST
LAC पर गणतंत्र दिवस मना...- India TV Hindi
Image Source : ITBP LAC पर गणतंत्र दिवस मना रहे हैं जवान, देखिए रोमांच पैदा करने वाली वीडियो

नई दिल्ली. देश  आज गणतंत्र दिवस मना रहा है। देश के विभिन्न हिस्सों में भी इस अवसर पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। लद्दाख में सीमावर्ती इलाकों में भी गणतंत्र दिवस को लेकर जवानों में जोश है। लद्दाख में चीन के जारी तनाव के बीच भारतीय सेना, ITBP व विभिन्न सुरक्षाबलों के हजारों जवान पूर्वी लद्दाख में तैनात हैं। ये जवान इसबार गणतंत्र दिवस को बेहद खास अंदाज में मना रहे हैं। एक तरह जहां ITBP के जवानों के लद्दाख में जमी हुई झील तिरंगे के साथ मार्च किया, वहीं दूसरी तरफ ITBP की एक दूसरी टीम ने एक बेहद ऊंचे पहाड़ की चोटी पर तिरंगा फहराया।

पढ़ें- Tractor Rally: गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर परेड, दिल्ली पुलिस ने की जबरदस्त तैयारी

पढ़ें- भारतीय रेलवे ने इन ट्रेनों के समय में किया बदलाव, कहीं आपकी ट्रेन भी शामिल तो नहीं

लद्दाख की तरह जम्मू-कश्मीर में भी सुरक्षाबलों के जवानों में गणतंत्र दिवस पर खासा जोश है। यहां LoC पर तैनात BSF के जवान गणतंत्र दिवस पर कई जगह कार्यक्रमों का आयोजन कर रहे हैं। लद्दाख की तरह यहां भी शून्य से नीचे तापमान है। BSF के जवानों ने यहां बारामूला में  LoC पर तिरंगा फहराया।

Republic Day Video from LAC Ladakh LoC Kashmir LAC पर गणतंत्र दिवस मना रहे हैं जवान, देखिए रोमांच पै

Image Source : SPECIAL ARRANGEMENTS
Republic Day Celebrations

प्रधानमंत्री मोदी ने देशवासियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दीं

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को 72वें गणतंत्र दिवस के मौके पर देशवासियों को शुभकामनाएं दीं। उन्होंने ट्वीट किया, "देशवासियों को गणतंत्र दिवस की ढेरों शुभकामनाएं। जय हिंद!"

गणतंत्र दिवस के अवसर पर मुख्य समारोह राजधानी दिल्ली में राजपथ पर सम्पन्न होता है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद परेड की सलामी लेंगे। यह समारोह देश की बढ़ती हुई सैन्य शक्ति, बहुमूल्य सांस्कृतिक विरासत और सामाजिक-आर्थिक प्रगति का भव्य प्रदर्शन करता है। इस बार गणतंत्र दिवस समारोह कोविड-19 महामारी के कारण अन्य वर्षों की तुलना में थोड़ा अलग होगा। परेड स्थल की दूरी कम कर दी गई है। यह परेड हर साल की तरह विजय चौक से शुरू होगी लेकिन लालकिले की बजाए यह इंडिया गेट के पास नेशनल स्टेडियम में सम्पन्न होगी। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement