1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. 9 से 13 जुलाई के बीच RSS की बड़ी बैठक, देश के इन मुद्दों पर होगी चर्चा

9 से 13 जुलाई के बीच RSS की बड़ी बैठक, देश के इन मुद्दों पर होगी चर्चा

यह बैठक संघ की हर साल आयोजित होने वाली तीन बड़ी बैठकों में से एक है। इसके अलावा अन्य दो बैठकें दिपावली के आस-पास अक्टूबर और मार्च के आसपास होंगी। जिसे अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल बैठक कहा जाता है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 28, 2021 9:26 IST
RSS meeting in chitrakoot to prepare roadmap for UP elections Covid third wave preparations 9 से 13 - India TV Hindi
Image Source : PTI 9 से 13 जुलाई के बीच RSS की बड़ी बैठक, देश के इन मुद्दों पर होगी चर्चा

नई दिल्ली. RSS अखिल भारतीय प्रांत प्रचारक बैठक का आयोजन 9 जुलाई से 13 जुलाई तक मध्य प्रदेश के चित्रकूट में करने जा रहा है। संघ के वरिष्ठ पदाधिकारी इस बैठक में 5 दिनों तक विभिन्न महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा और मंथन करेंगे। संघ की ये महत्वपूर्ण बैठक दीनदयाल शोध संस्थान के आरोग्यधाम में होने वाली है। आपको बता दें कि RSS की अखिल भारतीय प्रांत प्रचारक बैठक हर साल जुलाई में होती है।

यह बैठक संघ की हर साल आयोजित होने वाली तीन बड़ी बैठकों में से एक है। इसके अलावा अन्य दो बैठकें दिपावली के आस-पास अक्टूबर और मार्च के आसपास होंगी। जिसे अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल बैठक कहा जाता है। 9 जुलाई से चित्रकूट में शुरू हो रही बैठक में यूपी चुनाव के मुद्दे पर मंथन किया जाएगा। इसके अलावा कोरोना काल मे केंद्र सरकार की छवि जो खराब हुई है उसको किस तरीके से सुधारा जाए, इस पर विचार किया जाएगा।

बैठक में RSS की सेवा भारती या अन्य सहयोगी संगठनों की तरफ से देशभर में जो सेवा कार्य किए गए हैं उनकी समीक्षा भी की जाएगी। इसके अलावा तीसरी लहर को लेकर जो अंदेशा जताया जा रहा है, उसकी तैयारी पर भी संघ प्रचारक मंथन करेंगे और रोडमैप बनाएंगे। हालांकि बैठक में सबसे अहम किस तरीके से यूपी में बीजेपी को जमीनी स्तर को मजबूत किया जाए इसका रोडमैप तैयार करने पर ज्यादा जोर दिया जाएगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X