Thursday, April 25, 2024
Advertisement

राजस्थान राजनीतिक संकट: सचिन पायलट कल सुबह करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस

राजस्थान में सचिन पायलट को उपमुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष पद से हटाने के बाद अब वह कल सुबह प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस पूरे घटनाक्रम पर अपनी बता रखेंगे।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 14, 2020 22:16 IST
Sachin Pilot to hold a press conference on Wednesday morning- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE) Sachin Pilot to hold a press conference on Wednesday morning

जयपुर: राजस्थान में सचिन पायलट को उपमुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष पद से हटाने के बाद अब वह कल सुबह प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस घटनाक्रम पर अपनी बता रखेंगे। हालांकि यह प्रेस कॉन्फ्रेंस कितने बजे होगी इसकी जानकारी अभी तक नहीं मिल पाई है। गहलोत सरकार के सचिन पायलट को बाहर का रास्ता दिखाए जाने के बाद सचिन पायलट के पक्ष में कई कांग्रेस के नेता खुलकर आ गए हैं। जिसके बाद सचिन पायलट ने मंगलवार शाम करीब सवा सात बजे ट्वीट कर कहा, "आज मेरे समर्थन में जो भी सामने आए हैं, उन सभी को मेरा हार्दिक धन्यवाद और आभार। राम राम सा!"

भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष उमा भारती ने राजस्थान में सचिन पायलट के विद्रोह के लिये कांग्रेस पार्टी द्वारा उनके साथ किये गये अपमान को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि राजस्थान में कांग्रेस सरकार का मौजूदा संकट राहुल गांधी और गांधी परिवार की वजह से ही है। 

भारती ने मंगलवार को अपने निवास पर मीडिया से कहा, ‘‘सचिन, राजेश पायलट के बेटे हैं। राजेश मेरे लिए एक भाई की तरह थे और हमारे उनके परिवार से बड़े ही आत्मीय संबंध थे। मुझे पता है कि वह (सचिन) कितने स्वाभिमानी परिवार का है, कैसे वह जी पाया होगा एक-डेढ़ साल, मैं समझ सकती हूं, कितना अपमान हुआ होगा उसका।’’ 

भारती ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस सरकार का मौजूदा संकट गांधी परिवार की वजह से ही है। उन्होंने कहा, ‘‘ये सारा संकट राहुल गांधी और उनके खानदान के कारण है क्योंकि वह इतना अपमान करते हैं, नौजवानों का, उनको इतना नीचा दिखाते हैं, उनसे इतनी ईर्ष्या रखते हैं, खुद काम करना नहीं चाहते, मेहनत करना नहीं चाहते।” 

भाजपा नेता उमा भारती ने आगे कहा, ‘‘तेजस्वी, युवा, बुद्धिमान नेताओं को वह (गांधी परिवार) बर्दाश्त नहीं कर पाते। उनकी इतनी बेइज्जती करते हैं कि उनके सामने लड़ाई और टकराव लेने के अलावा रास्ता ही नहीं बचा।’’

उमा भारती ने कहा कि राहुल गांधी जैसे लोग कांग्रेस में रहेंगे तो कांग्रेस पाताल में चली जायेगी। इससे पहले सोमवार को भी उमा भारती ने राहुल गांधी पर कांग्रेस में युवा नेताओं को पनपने नहीं देने का आरोप लगाया था। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement