Friday, May 03, 2024
Advertisement

BJP का कांग्रेस पर पलटवार, कहा- थरुर के 'हिंदू पाकिस्तान' बयान पर माफी मांगें राहुल

आज भाजपा ने प्रेस कांफ्रेंस कर कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी पर आरोप लगाया कि वो हिन्दुस्तान के खिलाफ अनर्गल बोलने से बाज नहीं आ रहें है...

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Updated on: July 12, 2018 14:51 IST
बीजेपी के राष्ट्रीय...- India TV Hindi
बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा (Photo,PTI)

नई दिल्ली: आज भाजपा ने प्रेस कांफ्रेंस कर कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी पर आरोप लगाया कि वो हिन्दुस्तान के खिलाफ अनर्गल बोलने से बाज नहीं आ रहें है। दरअसल कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कुछ समय पहले ये बयान दिया था कि अगर भारतीय जनता पार्टी 2019 के लोकसभा चुनाव में जीतती है, तो इससे देश 'हिंदू पाकिस्तान' बन जाएगा।

इसपर भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि थरुर के बयान पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को माफी मांगनी चाहिए। हिन्दू पाकिस्तान' शब्द का प्रयोग करके कांग्रेस पार्टी ने हिन्दुस्तान के लोकतंत्र और देश के हिन्दुओं पर प्रहार किया है। मोदी जी और भाजपा से नफरत करते-करते कांग्रेस पार्टी लक्ष्मण रेखा लांघ गई है और हिन्दुस्तान और हिन्दुस्तान के लोकतंत्र के खिलाफ बोलना शुरू कर दिया है। कांग्रेस पार्टी के नेता अपनी तुच्छ राजनीति के लिए भारत को नीचा दिखाने का काम करते हैं।

शशि थरूर ने अपने इस बयान के पीछे अपने तर्क दिए थे जिसमें उन्होंने कहा कि हिंदू राष्ट्र बनाने के लिए बीजेपी को लोकसभा और राज्यसभा में बहुमत चाहिए। राज्यसभा में फिलहाल बीजेपी के पास बहुमत नहीं है लेकिन आने वाले समय में राज्यसभा में भी बीजेपी का बहुमत हो जाएगा। राज्यसभा में बहुमत हासिल करने के बाद बीजेपी हिंदू राष्ट्र के एजेंडे पर बढ़ेगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement