Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

आखिरकार सीबीआई के समक्ष पेश हुए पूर्व कोलकाता पुलिस आयुक्त राजीव कुमार

पूर्व कोलकाता पुलिस आयुक्त राजीव कुमार शारदा चिटफंड घोटाले से जुड़े मामले के संबंध में आखिरकार शुक्रवार को सीबीआई के समक्ष पेश हुए।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 07, 2019 14:09 IST
आखिरकार सीबीआई के समक्ष पेश हुए पूर्व कोलकाता पुलिस आयुक्त राजीव कुमार- India TV Hindi
आखिरकार सीबीआई के समक्ष पेश हुए पूर्व कोलकाता पुलिस आयुक्त राजीव कुमार

कोलकाता: पूर्व कोलकाता पुलिस आयुक्त राजीव कुमार शारदा चिटफंड घोटाले से जुड़े मामले के संबंध में आखिरकार शुक्रवार को सीबीआई के समक्ष पेश हुए। हाल फिलहाल में उन्हें केंद्रीय जांच ब्यूरो(सीबीआई) द्वारा कई बार तलब किया गया था, लेकिन वह अवकाश पर होने की बात कह कर पेश होने से मुकर जाते थे। 

Related Stories

राज्य पुलिस विभाग के विशेष जांच दल (एसआईटी) का नेतृत्व कर चुके राजीव कुमार सीजीओ कॉम्प्लेक्स में स्थित केंद्रीय एजेंसी के कोलकाता कार्यालय में सुबह लगभग 10.30 बजे पहुंचे। कुमार ने शुरुआत में इस करोड़ो रुपये के घोटाले की जांच की थी।

फिलहाल वह पश्चिम बंगाल के सीआईडी के अतिरिक्त महानिदेशक के तौर पर तैनात हैं। पिछले महीने राजीव कुमार के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी करने के बाद सीबीआई टीम उनके आवास पर भी पहुंची थी। 

इसके बाद सीबीआई की टीम कोलकाता के पार्क स्ट्रीट स्थित डिस्ट्रिक्ट कमिश्नर ऑफ पुलिस के दफ्तर पर भी गई थी। उधर, राज्य की ममता सरकार ने राजीव से ड्यूटी पर लौटने को कहा था। बता दें कि चुनाव के दौरान चुनाव आयोग ने कोलकाता के पूर्व कमिश्नर राजीव कुमार को दिल्ली भेजा था।

गौरतलब है कि इसी वर्ष (2019) फरवरी महीने में सीबीआई टीम उनसे पूछताछ करने पहुंची थी, तब पश्चिम बंगाल के पुलिसकर्मियों और केंद्रीय अधिकारियों के बीच नोकझोंक भी देखने को मिली थी। इस घटना के बाद सियासी खेमों में जमकर हंगामा हुआ था। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement