Friday, July 19, 2024
Advertisement

झारखंड: सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता, मुठभेड़ में 5 माओवादियों को मार गिराया

झारखंड के नक्सल प्रभावित पश्चिमी सिंहभूम जिले में मंगलवार की सुबह सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी मिली है।

Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 29, 2019 9:33 IST
Several Maoists killed in encounter in Jarkhand, arms, ammunition recovered- India TV Hindi
Several Maoists killed in encounter in Jarkhand, arms, ammunition recovered | PTI Representational

रांची: झारखंड के नक्सल प्रभावित पश्चिमी सिंहभूम जिले में मंगलवार की सुबह सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी मिली है। एक मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने 5 माओवादियों को मार गिराया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुठभेड़ की जगह से बड़ी मात्रा में हथियार और अन्‍य सामान भी बरामद हुए हैं। आशंका है कि अभी कुछ और माओवादी छिपे हो सकते हैं इसलिए इलाके में तलाशी अभियान अभी जारी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुरक्षा बलों और माओवादियों के बीच यह मुठभेड़ आज सुबह शुरू हुई थी।

सूत्रों ने बताया कि इस मुठभेड़ में 5 नक्‍सली मारे गए हैं और इनके पास से 2 एके-47 राइफल, एक 303 राइफल और 2 पिस्‍टल बरामद की गई हैं। गौरतलब है कि पिछले दिनों झारखंड के दुमका जिले में सशस्त्र सीमा बल (SSB) और पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई में माओवादी कमांडर सहदेव राय को मार गिराया था। राय पर 10 लाख रुपये का इनाम था। उसके पास से पुलिस ने एक इन्सास और एक एके-47 राइफल बरामद की थी। इस मुठभेड़ के बाद पुलिस को कई सुराग भी हाथ लगे थे।

सुरक्षा बलों की इस कार्रवाई को नक्सलियो के लिए एक बहुत बड़ा नुकसान माना जा रहा है। वहीं, सहदेव की मौत के बाद सुरक्षा बलों का उत्साह बढ़ गया है। यही वजह है कि CRPF की कोबरा बटालियन और प्रदेश पुलिस मिलकर माओवादियों के खिलाफ ऑपरेशन चला रही हैं और उन्हें कामयाबी भी मिल रही है। आपको बता दें कि झारखंड के 19 जिले उग्रवाद प्रभावित हैं और अति उग्रवाद प्रभावित जिलों की संख्या 13 है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement