Thursday, April 25, 2024
Advertisement

शरजील इमाम के खिलाफ दाखिल हुई चार्जशीट, भड़काऊ भाषण देने और दंगा भड़काने का आरोप

जामिया मिलिया इस्लामिया और अलीगढ़ में कथित तौर पर भड़काऊ भाषण देने के मामले में दिल्ली पुलिस ने शरजील को 28 जनवरी को बिहार के जहानाबाद से गिरफ्तार किया था।

Abhay Parashar Reported by: Abhay Parashar @abhayparashar
Updated on: April 18, 2020 12:30 IST
sharjeel imam, sharjeel imam viral video, Jamia, sedition case- India TV Hindi
शरजील पर 13 दिसंबर 2019 को जामिया में भड़कऊ भाषण देने और दंगे भड़काने का आरोप है। Facebook

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने शरजील इमाम के खिलाफ शनिवार को चार्जशीट दाखिल कर दी है। शरजील पर 13 दिसंबर 2019 को जामिया में भड़कऊ भाषण देने और दंगे भड़काने का आरोप है। उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 124 ए और 153 ए (देशद्रोह और दो वर्गों के बीच भेदभाव) के तहत केस दर्ज किया गया था। शरजील का भाषण 13 दिसंबर को हुआ था, और 15 दिसंबर को जामिया इलाके में दंगा भड़क गया था।

15 दिसंबर को भीड़ ने बड़े पैमाने पर दंगा किया था जिसमें पत्थरबाजी और आगजनी की गई थी तथा सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाया गया था। दंगों में कई पुलिसकर्मियों एवं आम लोग घायल भी हुए थे। उस दौरान शरजील के कथित तौर पर कई वीडियो सामने आए थे, जिसमें वह मुसलमानों को भड़काता हुआ दिख रहा था। 

जामिया मिलिया इस्लामिया और अलीगढ़ में कथित तौर पर भड़काऊ भाषण देने के मामले में दिल्ली पुलिस ने शरजील को 28 जनवरी को बिहार के जहानाबाद से  गिरफ्तार किया था। शरजील कथित तौर पर भड़काऊ भाषण देने के मामले में राजद्रोह का मामला दर्ज किए जाने के बाद से फरार चल रहा था। दिल्ली पुलिस ने शरजील के खिलाफ 25 जनवरी को मामला दर्ज किया था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement